Advertisment

AAP: हरियाणा-दिल्ली चुनाव से पहले जेल से बाहर आए अरविंद केजरीवाल, आप कार्यकर्ताओं-नेताओं को मिली नई ऊर्जा

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल जेल से बाहर आ गए हैं. उनकी रिहाई से आम आदमी पार्टी को बल मिला है. उनकी रिहाई ऐसे वक्त में हुई है, जब हरियाणा में चुनाव हो रहे हैं और अगले साल की शुरुआत में दिल्ली सहित अन्य प्रदेशों में विधानसभा चुनाव होंगे. 

author-image
Jalaj Kumar Mishra
New Update
Arvind Kejriwal Jail Out

Arvind Kejriwal

दिल्ली के मुख्यमंत्री लंबे अरसे के बाद जेल से बाहर आ गए हैं. खास बात है कि उनकी रिहाई अहम मौकों पर हुई है. क्योंकि, हरियाणा में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं. इसके अलावा, अगले साल की शुरुआत में दिल्ली सहित अन्य प्रदेशों में भी विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. मुख्यमंत्री केजरीवाल की रिहाई ने आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं में नई ऊर्जा भर दी है.

Advertisment

Arvind Kejriwal: बेटे केजरीवाल की मां ने उतारी आरती, घर पहुंचते ही दिल्ली सीएम ने पिता से लिया आशीर्वाद

हरियाणा विधानसभा चुनाव के मद्देनजर आप और कांग्रेस के बीच गठबंधन होने वाला था, जो शीट शेयरिंग पर एक राय न होने के कारण नहीं हो सका. ऐसे में हरियाणा की सभी सीटों पर चुनाव लड़ रही आम आदमी पार्टी को केजरीवाल के आने से नई ताकत मिलेगी. पार्टी के बिखरने की अटकलें अब धरीं की धरीं रह जाएंगी. दिल्ली में अब विकास कार्यों को रफ्तार मिल सकती है. आप नेताओं का कहना है कि केजरीवाल के बाहर आने से हरियाणा में चुनाव प्रचार अभियान को धार मिलेगी. पार्टी हरियाणा में और मजबूती से चुनाव लड़ेगी. 

संगठन को मिलेगी मजबूती

केजरीवाल के बाहर आने से पार्टी संगठन को भी बल मिलेगा. केजरीवाल के जेल में रहने से पार्टी के तीन वर्तमान विधायक, पूर्व विधायक और मंत्री सहित कई पार्षद पार्टी का साथ छोड़ चुके हैं. 

क्या बोले संजय सिंह

राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि यह पल हर एक आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता के लिए खुशी का क्षण है. हम अब हरियाणा और दिल्ली में जमकर और पूरी ताकत से चुनाव लड़ेंगे. हम दोनों ही राज्यों में जीत दर्ज करेंगे. दिल्ली सीएम केजरीवाल के बाहर आने से पार्टी के अभियानों को मजबूती मिलेगी.  

मां ने उतारी आरती, पिता से लिया आशीर्वाद

जेल से रिहा होने के बाद केजरीवाल रोड शो करके अपने आवास पहुंचे, जहां उनका भव्य स्वागत हुआ था. केजरीवाल की मां ने उनकी उतारी, जिसके बाद उन्होंने माता-पिता के पैर छुए और उनसे आशीर्वाद लिया. इसके बाद केजरीवाल ने पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और दिल्ली के पूर्व उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को गले लगाया. दिल्ली सीएम के स्वागत के लिए पत्नी सुनीता केजरीवाल, पंजाब सीएम भगवंत मान, दिल्ली के पूर्व उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, कैबिनेट मंत्री संजय सिंह और कैबिनेट मंत्री आतिशी जेल के बाहर पहुंचे थे. इस दौरान, सैकड़ों कार्यकर्ता भी मौजूद थे, जो बारिश में भीगते हुए भी जश्न मना रहे थे. 

जेल से बाहर आकर क्या बोले केजरीवाल

Advertisment

केजरीवाल ने जेल से बाहर आकर आप कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि मैं सबसे पहले भगवान को धन्यवाद देता हूं, जिनकी वजह से मैं जेल से बाहर आ सका. मैं उन सभी लोगों का भी शुक्रिया करता हूं, जिन्होंने मंदिर, मस्जिद और गुरुद्वारे में मेरे लिए प्रार्थना की. मेरे खून का कतरा-कतरा देश के लिए समर्पित है. उन्होंने कहा कि देश नाजुक वक्त से गुजर रहा है. राष्ट्र-विरोधी ताकतें देश को कमजोर करने में लगी हुई हैं.

 

arvind kejriwal Haryana Elections Delhi elections AAP
Advertisment
Advertisment