Advertisment

केजरीवाल का मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा, आतिशी ने LG के सामने पेश किया सरकार बनाने का दावा

15 सितंबर को अरविंद केजरीवाल ने ऐलान किया था कि वह दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देंगे. उन्होंने कहा था कि वह और मनीष सिसोदिया मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री तबतक नहीं बनेंगे जबतक जनता उन्हें ईमानदारी का सर्टिफिकेट नहीं दे देती.

author-image
Prashant Jha
एडिट
New Update
Arvind Kejriwal Resigns news

Arvind Kejriwal Resigns news

Arvind Kejriwal Resigns News: आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया. एक्साइज केस में सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिलने और तिहाड़ जेल से बाहर आने के बाद उन्होंने रविवार को ऐलान किया था कि वह सीएम पद से इस्तीफा दे देंगे और जनता के लिए काम करेंगे. उन्होंने ये भी कहा कि जब तक जनता उन्हें ईमानदारी का प्रमाणपत्र नहीं देगी तब तक वह सीएम की कुर्सी पर नहीं बैठेंगे. वहीं, दिल्ली का अगला मुख्यमंत्री आतिशी होंगी.

Advertisment

आतिशी ने उपराज्यपाल वीके सक्सेना के सामने सरकार बनाने का दावा पेश किया.  आतिशी ने एलजी से शपथ की तारीख तय करने की अपील की.  

Advertisment

आतिशी होंगी अगली मुख्यमंत्री

वहीं, अब अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे के बाद आम आदमी पार्टी की वरिष्ठ नेता आतिशी दिल्ली की मुख्यमंत्री होंगी. मंगलवार को आम आदमी पार्टी की विधायक दल की बैठक में आतिशी को चुन लिया गया. बता दें कि शीला दीक्षित और सुषमा स्वराज के बाद आतिशी दिल्ली की तीसरी महिला मुख्यमंत्री होंगी.

आतिशी बोलीं मेरे पास दो ही काम

Advertisment

केजरीवाल के इस्तीफे के बाद मुख्यमंत्री बनने वाली आतिशी ने कहा, बीजेपी ने हमारी पार्टी के मुखिया पर फर्जी आरोप लगाया. इसका जवाब जनता देगी. आतिशी ने कहा कि मेरे पास दो ही काम है. पहला दिल्ली के लोगों की रक्षा करना और दूसरा केजरीवाल को फिर से सीएम बनाना. उन्होंने कहा कि केजरीवाल के फैसले को दुनिया के लोकतांत्रिक इतिहास का सबसे बड़ा फैसला बताया. भाजपा पर निशाना साधते हुए आतिशी बोलीं, 'उन्होंने सारी एजेंसियां ​​अरविंद जी के पीछे लगा दीं. 6 महीने तक वो जेल में थे. अरविंद जी की जगह कोई और होता तो तुरंत सीएम की कुर्सी पर बैठ जाता है. दिल्ली के लोग बहुत दुखी हैं. लेकिन, उन्होंने कहा कि मैं शपथ लेती हूं कि केजरीवाल जी को फिर से सीएम बनाना है.

AAP Convener Arvind Kejriwal Delhi News AAP leader Atishi AAP Chief Arvind Kejriwal AAP Atishi Delhi Politics AAP Arvind Kejriwal
Advertisment
Advertisment