Advertisment

Arvind Kejriwal Arrest: दिल्ली शराब घोटाला मामले में अरविंद केजरीवाल को CBI ने किया गिरफ्तार, आज जमानत पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

Arvind Kejriwal Arrest: दिल्ली के कथित शराब घोटाला मामले में अब सीबीआई ने अरविंद केजरीवाल को किया गिरफ्तार

author-image
Dheeraj Sharma
एडिट
New Update
Arvind Kejriwal Bail Case

Arvind Kejriwal Bail Case( Photo Credit : File)

Arvind Kejriwal Arrest: राजधानी दिल्ली के कथित शराब घोटाला मामले में सीबीआई ने अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया है. ये गिरफ्तार ऐसे वक्त हुई है जब इस मामले में जमानत को लेकर सुप्रीम कोर्ट में 26 जून को सुनवाई होना थी. दरअसल एक दिन पहले ही सीबीआई ने तिहाड़ जेल में केजरीवाल से इस मामले में डेढ़ घंटे तक पूछताछ की थी. इस पूछताछ के बाद बुधवार को अरविंद केजरीवाल को राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया. जहां से सीबीआई ने केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया. 

Advertisment

केजरीवाल के वकील ने जाहिर की चिंता

इस दौरान केजरीवाल के वकील विक्रम चौधरी ने इसका विरोध करते हुए कहा कि एक मामले में पहले ही अरविंद केजरीवाल न्यायिक हिरासत में हैं ऐसे में उन्हें दूसरे मामले में सीबीआई ने अरेस्ट किया है. इस आदेश के पारित होने की जानकारी किसी को नहीं दी गई. 

यह भी पढ़ें - Lok Sabha Speaker Election: Om Birla नहीं ये सांसद भी दो बार बन चुके हैं लोकसभा स्पीकर

चौधरी ने इस दौरान चिंता जाहिर की और कहा कि जिस तरह के ये गिरफ्तारी की गई है वह ठीक नहीं है. ये कार्यवाही संविधान के अनुच्छेद 21 का उल्लंघन भी है. यही नहीं वकील की ओर से ये बात भी अदालत में कही गई कि हमें केजरीवाल के अरेस्ट किए जाने की जानकारी मीडिया के जरिए मिली है. ऐसे में हमारी डिमांड है कि हमें रिमांड अर्जी की कॉपी भी दी जाए. 

सुप्रीम कोर्ट में जमानत पर आज सुनवाई

बता दें कि देश की शीर्ष अदालत में भी अरविंद केजरीवाल की दिल्ली हाई कोर्ट की ओर से उनकी जमानत पर लगाई रोक को चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवाई होगी. बता दें कि दिल्ली शराब घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय और सीबीआई दोनों ने अलग-अलग एफआईआर रजिस्टर की है साथ ही दोनों अलग-अलग इस मामले की जांच भी कर रही हैं. 

औपचारिक गिरफ्तारी नहीं हुई

उधर कोर्ट की ओर से केजरीवाल के वकील की दलीलें सुनने के बाद कहा गया है कि अब तक केजरीवाल की औपचारिक गिरफ्तारी नहीं हुई है. ऐसे में फिलहाल कार्यवाही शुरू नहीं हो सकती है ऐसे में कोई कागजात कैसे दिए जाएंगे.

यह भी पढ़ें - Leader Of Opposition: गांधी परिवार से तीसरी बार किसी सदस्य को मिल रहा ये खास पद, जानें

Source : News Nation Bureau

Supreme Court Rouse Avenue Court Arvind kejriwal arrest delhi Excise Policy Case cbi
Advertisment