Advertisment

कालकाजी मंदिर में करंट लगने से नौवीं के छात्र की मौत, लाइन में लगे छह श्रद्धालु घायल, जानें कैसे हुआ हादसा

दिल्ली के कालकाजी मंदिर मे बुधवार देर रात श्रद्धालुओं पर बिजली का तार टूटकर ​गिरने से बड़ा हादसा हो गया. नौवीं कक्षा का छात्र करंट की चपेट में आया. 

Advertisment
author-image
Mohit Saxena
New Update
death case in kalkaji

death case

Advertisment

दिल्ली के कालकाजी मंदिर में बड़ा हादसा सामने आया है. यहां पर आए श्रद्धालुओं पर बिजली का तार टूटकर गिरने से एक छात्र की मौत हो गई. इस हादसे में गाजियाबाद से दर्शन के लिए आए नौवीं कक्षा के एक छात्र की मौत हो गई. वहीं लाइन में लगे छह अन्य श्रद्धालु घायल हो गए. घायलों को पुलिस ने नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया है. इस हादसे का कारण मंदिर में प्रवेश के लिए लगाई लोहे की रेलिंग थी. इस पर बिजली का तार टूटकर गिर गई थी. इससे करंट फैल गया, जिसकी चपेट में छात्र आ गया.

Advertisment

ये भी पढ़ें:  INDW vs NZW: आज होगा भारत-न्यूजीलैंड का आमना-सामना, जानें कब कहां और कितने बजे देख सकेंगे LIVE

बंद करने पड़े दर्शन

हादसे के कारण मौके पर भगदड़ मच गई. मंदिर प्रशासन ने हादसे के बाद दर्शन रोक दिया. बाद में टूटे हुए बिजली के तार को मौके से हटाया गया और मंदिर में बिजली की सप्लाई को रोक दिया गया. कालकाजी थाना पुलिस ने गुरुवार को विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस अधिकारी ने बताया कि मृतक छात्रा मयंक अपने परिवार के साथ गाजियाबाद में रहता था. वहां एक निजी स्कूल की कक्षा नौवीं में पढ़ रहा था. मयंक के पिता प्लंबर का काम करते हैं. 

Advertisment

हैलोजन लाइट लगाने वक्त हुआ हादसा 

एक सीनियर पुलिस अफसर के अनुसार, जांच करने पर सामने आया कि मंदिर में नवरात्रि के वक्त हैलोजन लाइट लगाने को लेकर इस्तेमाल किया जा रहा बिजली का तार टूटकर लोहे की रेलिंग पर गिर गया. पुलिस ने बताया कि लड़का लाइन में खड़ा हुआ था. तभी उसने रेलिंग को छू लिया जिससे उसे तेज बिजली का झटका लगा. उसकी मौके पर ही मौत हो गई. इस घटना को लेकर इलाके में भगदड़ मच गई. इस हादसे में छह लोग घायल हो गए. पुलिस के अनुसार, मामले की जांच जारी है. 

newsnation electric shock Kalkaji temple complex Kalkaji temple Newsnationlatestnews
Advertisment
Advertisment