Advertisment

ठंड से कांपे दिल्ली के लोग, अभी और गिरेगा पारा

राष्ट्रीय राजधानी में गुरुवार सुबह दिसंबर की सबसे ठंडी सुबह रही. यहां का न्यूनतम तापमान सामान्य से चार डिग्री नीचे लुढ़ककर चार डिग्री सेल्सियस रहा.

author-image
Vineeta Mandal
एडिट
New Update
ठंड से कांपे दिल्ली के लोग, अभी और गिरेगा पारा

दिल्ली में बढ़ी कड़ाके की ठंड, लुढ़का पारा (सांकेतिक चित्र)

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में गुरुवार सुबह दिसंबर की सबसे ठंडी सुबह रही. यहां का न्यूनतम तापमान सामान्य से चार डिग्री नीचे लुढ़ककर चार डिग्री सेल्सियस रहा. मौसम विभाग ने दो दिन और कड़ाके की ठंड का अनुमान जताया है. राजधानी में लगातार तीसरे दिन शीतलहर जारी रही. मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड है. पंजाब, हरियाणा और राजस्थान में भी कड़ाके की ठंड पड़ रही है.

Advertisment

मौसम विभाग (आईएमडी) के एक अधिकारी ने कहा, 'आज दिनभर आसमान साफ रहेगा. सुबह के समय हल्की धुंध रहेगी.'

अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है. सुबह 8.30 बजे आद्र्रता का स्तर 94 प्रतिशत रहा'

Advertisment

वहीं बुधवार को अधिकतम तापमान 22.4 डिग्री सेल्सियस रहा जबकि न्यूनतम सामान्य से दो डिग्री कम 5.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में सीजन में पहली बार शीतलहर चली. यहां रात का तापमान 6.0 डिग्री दर्ज किया गया. ऐसी ही ठंड प्रदेश के अन्य शहरों में भी पड़ी. इंदौर में भी तापमान लगातार गिरावट दर्ज हुई.

और पढ़ें: उत्तर भारत में बढ़ा ठंड का प्रकोप, माउंट आबू में तापमान पहुंचा माइनस में, जगह जमा बर्फ

Advertisment

पूर्वोत्तर से चलने वाली बर्फीली हवाओं के चलते प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में भी तापमान में लगातार गिरावट आ रही है. इंदौर में 7.8 फीसद तापमान दर्ज किया गया .

मध्य प्रदेश के एक मात्र हिल स्टेशन पचमढ़ी की रात के तापमान में गिरावट आई है. पचमढ़ी का न्यूनतम 6 डिग्री दर्ज किया गया. पचमढ़ी की झील, गार्डन में बर्फ जम गई है.

Source : IANS

COLD in Delhi delhi temperature weather cold weather
Advertisment
Advertisment