Advertisment

VIDEO: राहुल गांधी का बदला ठिकाना, भाई का नया घर देखने पहुंचीं प्रियंका गांधी

राहुल गांधी ने पिछले दिनों हुए लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश की रायबरेली और केरल की वायनाड लोकसभा सीट पर जीत हासिल की थी. हालांकि चुनाव जीतने के बाद राहुल गांधी ने वायनाड सीट छोड़ने का ऐलान कर दिया था.

author-image
Mohit Sharma
New Update
rahul gandhi New Address

राहुल गांधी का बदला ठिकाना

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सांसद राहुल गांधी के घर का पता बहुत जल्दी बदलने जा रहा है. कांग्रेस सांसद को अब नया बंगला आवंटित किया जाएगा. इससे पहले आज यानी शुक्रवार को लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी की बहन प्रियंका गांधी वाड्रा अपने भाई के नए बंगले को देखने पहुंची. जानकारी के अनुसार राहुल गांधी को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली स्थित सुनहरी बाग में 5 नंबर बंगला आवंटित किया जा रहा है. जबकि इससे पहले राहुल गांधी का सरकारी ठिकाना 12 तुगलक लेन था. क्योंकि राहुल गांधी लोकसभा में नेता विपक्ष हैं, जिसके चलते उनको कैबिनेट मंत्री का दर्जा मिलता है. इस नाते वह टाइप 8 बंगले में रहने के हकदार हैं.  

Advertisment

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पिछले साल विधानसभा चुनाव के दौरान कर्नाटक की एक रैली में मोदी सरनेम पर टिप्पणी के कारण राहुल गांधी की लोगसभा सदस्यता चली गई थी, जिसके बाद उन्हें 12 तुगलक लेन स्थित अपना सरकारी बंगला खाली करना पड़ा था. हालांकि सर्वोच्च अदालत के फैसले के बाद उनकी लोकसभा सदस्यता को बहाल कर दिया गया था. इसके बाद उनके नाम पर एक पर फिर से सरकारी बंगला अलॉट कर दिया गया था. लेकिन उन्होंने बंगला लेने से इनकार कर दिया था. उन्होंने अपनी मां और कांग्रेस, की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ रहने का फैसला लिया था. 

इस तरह से राहुल गांधी फिलहाल अपनी मां सोनिया गांधी के साथ 10 जनपथ स्थित बंगले में रह रहे हैं. लेकिन माना जा रहा है कि राहुल गांधी जल्द ही अपने नए बंगले में शिफ्ट हो सकते हैं. राहुल गांधी ने पिछले दिनों हुए लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश की रायबरेली और केरल की वायनाड लोकसभा सीट पर जीत हासिल की थी. हालांकि चुनाव जीतने के बाद राहुल गांधी ने वायनाड सीट छोड़ने का ऐलान कर दिया था. अब माना जा रहा है कि प्रियंका गांधी इस सीट से चुनाव लड़ेंगी. 

राहुल गांधी का बंगला राहुल गांधी अयोग्य कांग्रेस सांसद राहुल गांधी कांग्रेस नेता राहुल गांधी राहुल गांधी
Advertisment