Advertisment

दिल्ली की सभी लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी कांग्रेस, AAP ने गठबंधन की बैठक में नहीं जाने का किया ऐलान

मोदी रथ रोकने के लिए विपक्षी दलों ने भले ही इंडिया गठबंधन बनाया हो, लेकिन गठबंधन में अभी से ही दरार आने लगी है. दिल्ली में कांग्रेस एकला चलो की रणनीति अपनाने जा रही है. कांग्रेस के इस कदम पर आप ने जोरदार हमला बोला है.

author-image
Prashant Jha
एडिट
New Update
congresss

अलका लंबा, कांग्रेस नेता( Photo Credit : सोशल मीडिया)

इंडिया गठबंधन में सीट शेयरिंग और एकजुट होकर चुनाव लड़ने से पहले ही दरार पड़ती नजर आ रही है. क्योंकि कांग्रेस ने ऐलान किया है कि वह दिल्ली की सभी लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी. 16 अगस्त (बुधवार) को दिल्ली में कांग्रेस की आयोजित बैठक में निर्णय लिया गया है कि पार्टी दिल्ली की सभी 7 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी. बैठक के बाद कांग्रेस प्रवक्ता अलका लंबा ने कहा कि तीन घंटे की बैठक में कई मुद्दों पर चर्चा हुई है. इसमें सबसे अहम सुझाव दिया गया है कि दिल्ली की सभी लोकसभा सीटों पर पार्टी चुनाव लड़ेगी. लांबा ने कहा कि हमें यह निर्देश मिला है कि सात महीने.. सात सीटों पर चुनाव की तैयारी शुरू कर देनी है. क्योंकि जिसकी दिल्ली होती है उसी का देश होता है. अलका लांबा ने आगे कहा कि पूरे देश में भाजपा के खिलाफ लोग कांग्रेस को विकल्प के तौर पर देख रहे हैं. क्योंकि हमारे नेता राहुल गांधी ने साफ तौर से कहा है कि आप सातों सीटों पर लड़कर पहले नंबर पर भी आ सकते हैं.

Advertisment

अलका लांबा ने आम आदमी पार्टी पर भी निशाना साधा. लांबा ने कहा कि आम आदमी पार्टी का जन्म ही कांग्रेस को कोसते हुआ है. उनके नेता लगातार कांग्रेस के खिलाफ बोलते रहे हैं. हमारा वोटबैंक आम आदमी पार्टी के पास है. आप के तो बड़े-बड़े नेता जेल में हैं. मुख्यमंत्री के ऊपर भी खतरा मंडरा रहा है. इस मुद्दे पर भी चर्चा की गई है. हमारा मुख्य फोकस दिल्ली की लोकसभा सीटों पर है. हम उस दिशा में तैयारी कर रहे हैं.  

यह भी पढ़ें: Maharashtra Politics: अजित-शरद पवार की सीक्रेट मीटिंग पर सियासत, सांसद सुप्रिया सुले ने दिया ये जवाब

Advertisment

AAP का कांग्रेस पर तीखा हमला

दिल्ली में सभी सीटों पर कांग्रेस के उम्मीदवार उतारने की रणनीति पर आम आदमी पार्टी ने तीखा हमला बोला है. आम आदमी पार्टी की प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ ने कहा कि अगर कांग्रेस दिल्ली में सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी तो गठबंधन की बैठकों में जाने का कोई मतलब नहीं है. आम आदमी पार्टी गठबंधन से दूरी बनाकर रहेगी. प्रियंका कक्कड़ ने कहा कि दिल्ली में कांग्रेस का कोई वजूद नहीं है. गठबंधन करने के लिए कांग्रेस ने आम आदमी पार्टी के सामने प्रस्ताव रखा था. अगर कांग्रेस अलग राह पर चलेगी तो बैठक में जाने का कोई औचित्य नहीं बनता. 

Advertisment

गठबंधन में दरार के संकेत

बता दें कि 2024 में बीजेपी और मोदी को रोकने के लिए 26 विपक्षी दलों ने इंडिया गठबंधन बनाया है. इंडिया गठबंधन में कांग्रेस, टीएमसी, एनसीपी, आप, आरजेडी, जेडीयू, सपा, शिवसेना उद्धव ठाकरे गुट समेत विपक्षी दल शामिल हैं. विपक्षी दलों की दो बैठकें आयोजित हो चुकी हैं. पहली बैठक पटना में हुई थी. जबकि दूसरी बेंगलुरु में आयोजित हुई थी. बेंगलुरु बैठक में ही विपक्षी दलों ने गठबंधन का नाम I.N.D.I.A रखा था. इंडिया गठबंधन की अगली और तीसरी बैठक मुंबई में आयोजित होनी है, लेकिन इससे पहले ही गठबंधन में दरार पड़ती नजर आ रही है. 

इंडिया गठबंधन पर भाजपा ने कसा तंज

Advertisment

इधर गठबंधन में दरार की खबरों के बीच भाजपा ने चुटकी ली है. केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने इंडिया गठबंधन पर तंज कसते हुए कहा कि घमंडिया गठबंधन का पहला रिएक्शन सामने आया.

Source : News Nation Bureau

I.N.D.I. A alliance news I.N.D.I. A alliance rahul gandhi congress Rahul Gandhi and arvind kejriwal I-N-D-I-A alliance I.N.D.I. A alliance meeting Bangalore rahul gandhi on india alliance congress-news I.N.D.I. A alliance disputes
Advertisment
Advertisment