Advertisment

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच एम्स में OPD, भर्ती 2 सप्ताह के लिए बंद

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए AIIMS की OPD में भर्ती को 2 हफ्तों के लिए बंद कर दिया गया है.

author-image
Aditi Sharma
एडिट
New Update
aiims

एम्स( Photo Credit : फाइल फोटो)

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए AIIMS की OPD में भर्ती को  2 हफ्तों के लिए बंद कर दिया गया है. बताया जा रहा है कि AIIMS ने 2 हफ्ते के लिए ओपीडी के ज़रिए होने वाले एडमिशन पर रोक लगा दी है. गंभीर और इमरजेंसी मामलों के बढ़ने के चलते अस्थाई रूप से रोक लगाई गई है. हालांकि  इस दौरान ओपीडी सेवाएं जारी रहेगी और गभीर व इमरजेंसी मामले पहले की तरह ही एडमिट किये जा सकेंगे.

Advertisment

बता दें, भारत में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. भारत दुनिया का पहला देश बन गया है कि जहां कोरोना (Corona Virus) के मामले एक दिन में सबसे अधिक सामने आ रहे हैं. पिछले 24 घंटे में ही कोरोना के 78 हजार से अधिक मामले सामने आ चुके हैं. वहीं एक हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. भारत में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 37 लाख के पार पहुंच गया है. स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारी जारी आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 78,357 नए मामले सामने आए हैं. वहीं 1045 लोगों की मौत हो गई. भारत में कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 37,69,524 पहुंच गए हैं.

हालांकि भारत के लिए एक राहत भरी खबर यह है कि यहां रिकवरी रेट अन्य देशों की तुलना में अधिक हैं. आंकड़ों पर गौर करें तो फिलहाल 8,01,282 केस ही एक्टिव हैं. 29,019,09 लोग कोरोना संक्रमण से ठीक हो चुके हैं. वहीं भारत में कोरोना वायरस से अब तक 66,333 लोगों की मौत हो चुकी है.

Source : News Nation Bureau

opd corona corona-virus AIIMS covid-19
Advertisment
Advertisment