Advertisment

दिल्ली के पूर्व उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को कोर्ट से मिली बड़ी राहत, विधायक फंड से जारी किए 3 करोड़ रुपए

कोर्ट ने दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं पटपड़गंज विधानसभा से विधायक मनीष सिसोदिया को अपनी विधानसभा में विभिन्न विकास कार्य कराने के लिए फंड जारी करने की अनुमति दे दी है.

author-image
Sourabh Dubey
एडिट
New Update
manish sisodiya

manish sisodiya ( Photo Credit : social media)

अदालत ने दिल्ली के पूर्व उप मुख्यमंत्री एवं पटपड़गंज विधानसभा से विधायक मनीष सिसोदिया को बड़ी राहत दी है. कोर्ट ने सिसोदिया के विधानसभा क्षेत्र में विभिन्न विकास कार्य को कराने के लिए फंड जारी करने की अनुमति दे दी है. स्पेशल जज काबेरी बावेजा की कोर्ट ने यह अनुमति दी है. गौरतलब है कि, सिसोदिया ने कोर्ट से खिचड़ीपुर गांव, ईस्ट विनोद नगर, आवासीय कालोनी खिचड़ीपुर, रेलवे कॉलोनी व मंडावली में विभिन्न विकास कार्य कराने के लिए विधायक फंड से 3 करोड़ रुपए जारी करने की अनुमति मांगी थी.

Advertisment

अब जब कोर्ट ने विधायक फंड से रुपये जारी कर दिए हैं, तो खिचड़ीपुर में ओपन स्पेस, वेस्ट विनोद नगरमें स्वाति पार्क का सौंदर्यीकरण, मयूर विहार फेस दो व फिरनी मोड़ पर प्रवेश द्वार समेत अन्य कार्य जल्द हो सकेंगे.

कोर्ट में दायर की थी याचिका

गौरतलब है कि, दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं पटपड़गंज से विधायक मनीष सिसोदिया ने अपने विधानसभा क्षेत्र में विभिन्न विकास कार्यों के लिए कोर्ट में याचिका दायर की थी. यह याचिका स्पेशल जज काबेरी बावेजा की कोर्ट में दाखिल की गई थी. जिसके तहत मनीष सिसोदिया ने कोर्ट से अपने क्षेत्र में विभिन्न विकास कार्य कराने के लिए विधायक फंड से पैसा जारी करने की अनुमति मांगी थी. 

जल्द ही जारी किया जाएगा पैसा

मालूम हो कि, वर्तमान स्थिति में खिचड़ीपुर गांव, ईस्ट विनोद नगर, आवासीय कालोनी खिचड़ीपुर, रेलवे कॉलोनी व मंडावली में कई विकास कार्य कराने पर 3 करोड़ रुपए खर्च होने हैं. मनीष सिसोदिया के अनुरोध को जज काबेरी बावेजा की कोर्ट ने मान लिया और विधायक फंड से तीन करोड़ रुपए जारी करने की अनुमति दे दी है. कोर्ट से अनुमति मिलने के बाद अब जल्द ही पैसा जारी कर दिया जाएगा और विकास कार्य तेजी से पूरे किए जाएंगे.

क्या-क्या होगा काम?

मनीष सिसोदिया के विधायक फंड से मिल रहे इस तीन करोड़ रुपए से वेस्ट विनोद नगर में एक ट्रांसफर शिफ्टिंग का काम किया जाएगा. इसके अलावा, खिचड़ीपुर के 7 ब्लॉक में ओपन स्पेस का सौदर्यीकरण, मयूर विहार फेस दो में पार्क का विकास, मयूर विहार फेस दो के पॉकेट ए और फिरनी मोड़ खिचड़ीपुर में प्रवेश द्वार, मयूर विहार फेस एक के पॉकेट-4 में बाउंड्री वॉल और ग्रिल, वेस्ट विनोद नगर में स्वाति पार्क का सौदर्यीकरण का कार्य भी किया जाएगा.

Source : Mohit Bakshi

relief for manish sisodia Manish Sisodia cbi-court
Advertisment
Advertisment