महिलाओं के संघर्षों का इस्तेमाल पर्सनल पॉलिटिकल माइलेज के लिए कर रहीं स्वाति मालिवाल: नेगी

DCW के मेंबर्स ने इन दावों को गलत ठहराया है. नेगी और फिरदौस दोनों का ही कहना है कि दिल्ली सरकार ने 2015 से DCW का बजट काफी बढ़ा दिया है.

author-image
Mohit Sharma
एडिट
New Update
Swati Maliwal

Swati Maliwal ( Photo Credit : File Pic)

दिल्ली महिला आयोग (DCW) की तरफ से स्वाति मालीवाल को एक कठोर चिट्ठी लिखी गई है. DCW मेंबर किरण नेगी और फिरदौस खान की तरफ से लिखी चिट्ठी में मालीवाल पर आरोप लगाया गया कि वह 700 से ज्यादा महिलाओं के संघर्षों का इस्तेमाल अपने पर्सनल पॉलिटिकल माइलेज के लिए क रही हैं. पत्र में DCW मेंबर्स ने उनको राज्यसभा सांसद के तौर पर संबोधित करते हुए उनके द्वारा हाल ही में दिल्ली सरकार के खिलाफ के लगाए गए आरोपों को चुनौती दी है. आपको बता दें कि स्वाति मालीवाल ने सार्वजनिक रूप से दिल्ली सरकार की आलोचना की थी. स्वाति ने दिल्ली सरकार को DCW को आवश्यक धनराशि जारी करने में विफलता का आरोप लगाया था. 

Advertisment

यह खबर भी पढ़ें- Hathras Stampede: सीएम योगी आदित्यनाथ बोले, 'हाथरस की घटना बेहद दुखद, दोषियों को नहीं बख्शेंगे'

वहीं, DCW के मेंबर्स ने इन दावों को गलत ठहराया है. नेगी और फिरदौस दोनों का ही कहना है कि दिल्ली सरकार ने 2015 से DCW का बजट काफी बढ़ा दिया है. उन्होंने कहा कि DCW का बजट पिछले पांच सालों में 5 करोड़ से बढ़कर 35 करोड़ हो गया है. पत्र में DCW मेंबर्स ने मालीवाल के उस आरोप को भी गलत बताया है, जिसमें मालीवाल ने 181 हेल्पलाइन बंद होने और DCW की धनराशि रोकने का दावा किया था. नेगी का आरोप है कि दिल्ली के उपराज्यपाल ने 2023 से DCW की धनराशि रोकी है. DCW मेंबर्स ने मालीवाल के उस बयान पर भी प्रतिक्रिया दी है, जिसमें उन्होंने बजट कटौती और स्टॉफ हटाने का दावा किया था. उन्होंने कहा कि बजट प्रस्तुतियों में देरी और अवैध नियुक्तियों के आरोप DCW के अंदरूनी विपक्षियों द्वारा बनाए गए थे, न कि निर्वाचित सरकार द्वारा. 

यह खबर भी पढ़ें- Hathras Stampede: कहां फरार है भोले बाबा? दोषियों को बख्शेंगे नहीं CM योगी, अबतक उठाए 7 तबाड़तोड़ एक्शन

पत्र के स्वाति मालीवाल से यह भी अपील की गई कि वह बजाए सरकार को निशाना बनाने के उपराज्यपाल समेत अन्य लोगों के कारनामों का उजागर करे. क्योंकि ये ही लोग DCW की वर्तमान स्थिति के लिए जिम्मेदार हैं. 

Source : News Nation Bureau

Swati Maliwal Case DCW news swati maliwal latest news
Advertisment
Advertisment