Advertisment

दिल्ली में लगे शवों के ढेर, अब लकड़ी से होगा कोरोना मृतकों का अंतिम संस्कार

राजधानी दिल्ली में कोरोना मरीजों की मौत के मामले तेजी से बढ़ने लगे हैं. अब तक दिल्ली में 316 लोगों की कोरोना वायरस के कारण मौत हो चुकी है.

author-image
Kuldeep Singh
एडिट
New Update
Body

दिल्ली में लगे शवों के ढेर, लड़की से होगा मृतकों का अंतिम संस्कार( Photo Credit : फाइल फोटो)

Advertisment

दिल्ली में कोरोना वायरस के कारण मौत के मामले तेजी से आगे बढ़ने लगे हैं. हालत यह है कि शवदाहगृहों में लाशों के ढेर लगने लगे हैं. सीएनजी से चलने वाले शवदाहगृहों में शव करने की जगह नहीं बच रही है. इसी को देखते हुए म्युनिसिपल कॉरपोरेशन द्वारा चलाए जा रहे चार शवदाह गृहों ने कोविड -19 के शवों के अंतिम संस्कार के लिए लकड़ी का उपयोग करना शुरू कर दिया है.

यह भी पढ़ेंः भारत में कोरोना का टॉप गियर, फुल स्‍पीड में अब तक के सारे रिकॉर्ड तोड़े, 24 घंटे में मिले 7466 नए मरीज

सीएनजी के तीन शवदाहगृह खराब
दरअसल दिल्ली में सीएनजी से चलने वाले छह शवदाहगृह मौजूद हैं. इनमें से चार शवदाहगृह खराब थे. एक शवदाहगृह को बुधवार को ठीक कर लिया गया. अब भी तीन शवदाहगृह खराब हैं. यमुना के किनारे निगमबोध घाट के कर्मचारी ने कहा कि उन्हें अन्य तीन शवदाह गृहों की मरम्मत में कम से कम दो महीने लगेंगे. इसके बाद कोविड-19 (Covid19) रोगियों के शवों के दाह संस्कार के लिए लकड़ी का उपयोग करने की इजाजत दे दी गई.

यह भी पढ़ेंः जम्मू-कश्मीर सहित इन 5 राज्यों में होगा परिसीमन, 15 सांसद बने आयोग के सदस्य

इन जगहों पर होगा लकड़ी से दाह संस्कार
कड़कड़डूमा, निगमबोध घाट, रानी झांसी रोड और पंजाबी बाग में चार श्मशान घाट को अंतिम संस्कार के लिए लकड़ी का उपयोग करने का निर्देश दिया. इससे पहले उत्तर, दक्षिण और पूर्वी दिल्ली के म्यूनिसिपल कॉर्पोरेशन ने कहा था कि कोविड-19 संक्रमित या संदिग्धों की मौत पर उनका अंतिम संस्कार सीएनजी शवदाह गृह में होगा.

Source : News Nation Bureau

covid-19 corona-virus Cremation
Advertisment
Advertisment