Advertisment

कनाड़ा जाने के लिए जवान से बूढ़ा बन गया 24 साल का युवक...हैरान कर देगी यह कहानी

Delhi: सीआईएसएफ कर्मियों की सतर्कता और सूझबूझ के कारण यात्री को पकड़ा जा सका और डॉक्यूमेंट के संभावित दुरुपयोग को रोका जा सका.

author-image
Mohit Sharma
New Update
IGI Airport

IGI Airport ( Photo Credit : File Pic)

Delhi: राजधानी दिल्ली से बड़ी खबर सामने आई है. यहां आईजीआई एयरपोर्ट पर तैनात सुरक्षाकर्मियों ने एक ऐसे शख्स को पकड़ा है, जो वृद्ध का वेश बनाकर कनाड़ा जा रहा था. जानकारी की अनुसार प्रोफाइलिंग और बिवेहियर डिटेक्शन के आधार पर आईजीआई एयरपोर्ट पर तैनात सीआईएसएफ के जवानों ने टर्मिनल-3 के चेक-इन एरिया में एक यात्री को पूछताछ के लिये रोका. पूछताछ करने पर उसने अपनी पहचान रशविंदर सिंह सहोता बताई. जिसकी उम्र लगभग 67 वर्ष निकली, जो एयर कनाडा की उड़ान से रात 10:50 पर दिल्ली से कनाडा जा रहा था. उसके पासपोर्ट की जांच करने पर पाया कि उसकी उम्र पासपोर्ट में दी गयी उम्र से काफी कम है. उसकी आवाज और स्कीन भी जवान व्यक्ति जैसी थी और उसकी उम्र पासपोर्ट में दिए गए विवरण से मेल नहीं खा रही थी.

Advertisment

यात्री ने अपने बाल और दाढ़ी को सफेद रंग से रंगा हुआ था

गहनता से देखने पर पता चला की यात्री ने अपने बाल और दाढ़ी को सफेद रंग से रंगा हुआ था और बूढ़ा दिखने के लिए चश्मा भी पहना हुआ था. इन संदेहों के आधार पर उसे गहन तलाशी के लिए डिपार्चर एरिया में जांच के लिए ले जाया गया. उसके मोबाइल की जांच के दौरान एक अन्य पासपोर्ट की सॉफ्ट कॉपी मिली. जिसके अनुसार पासपोर्ट पर नाम गुरु सेवक सिंह, उम्र 24 वर्ष दर्ज थी. आगे की पूछताछ में फिर उस यात्री ने स्वीकार किया कि उसका असली नाम गुरु सेवक सिंह ही है और वह 24 वर्ष का है. वह 67 वर्षीय रशविंदर सिंह सहोता के नाम से जारी पासपोर्ट पर यात्रा कर रहा है.

जाली पासपोर्ट से जुड़ा है मामला

Advertisment

CISF के सहायक महानिरीक्षक और जनसंपर्क अधिकारी अपूर्व पांडे ने बताया की क्योंकि मामला जाली पासपोर्ट का निकला. इसलिए यात्री को उसके सामान के साथ हिरासत में लेकर कानूनी कार्रवाई के लिए आईजीआई एयरपोर्ट पुलिस को सौंप दिया गया. सीआईएसएफ कर्मियों की सतर्कता और सूझबूझ के कारण यात्री को पकड़ा जा सका और डॉक्यूमेंट के संभावित दुरुपयोग को रोका जा सका.

HIGHLIGHTS

  • जवान सख्स बन गया, बाल और मूंछ सफेद कलर से रंगवाकर बूढ़ा
  • नकली पासपोर्ट के साथ जाने लगा दिल्ली से कनाडा 
  • CISF जवानों ने पकड़ा नकली बुजुर्ग को बॉडी स्किन से 
  • पूछताछ में जब खोल दी पोल, उगल दिया सारा कहानी 
Advertisment

Source : News Nation Bureau

IGI airport T3 IGI Airport IGI Airport Delhi delhi-police Delhi IGI Airport News igi airport security
Advertisment
Advertisment