Advertisment

Delhi: चार्ज हो रहे ई-रिक्शे को टच करते ही 7 साल के बच्चे को लगा करंट, मौके पर मौत, परिवार में पसरा मातम

Delhi: दिल्ली में एक मासूम को चार्जिंग में लगे ई-रिक्शे को छूने से करंट लगा गया. बताया जा रहा है कि रिक्शा में खुले तार होने के कारण करंट दौड़ रहा था, ऐसे में उसने हाथ लगाया तो चपेट में आ गया.

author-image
Yashodhan.Sharma
New Update
Delhi News

दिल्ली में करंट लगने से एक सात साल के बच्चे की दर्दनाक मौत हो गई. घटना उत्तरी-पश्चिमी दिल्ली के शालीमार बाग की बताई जा रही है, जहां एक मासूम को चार्जिंग में लगे ई-रिक्शे को छूने से करंट लगा गया. बताया जा रहा है कि रिक्शा में खुले तार होने के कारण करंट दौड़ रहा था, ऐसे में उसने हाथ लगाया तो चपेट में आ गया. वहीं इस घटना के बाद इलाके में मातम पसर गया है.

Advertisment

रक्षाबंधन मनाने आया था मासूम

जानकारी के मुताबिक पूरा मामला शालीमार बाग इलाके में जेजे बस्ती कॉलोनी का है. हादसा मंगलवार दोपहर का बताया जा रहा है. दरअसल, यहां एक 7 साल का बच्चा अपने रिश्तेदार के घर पर राखी का त्योहार मनाने आया था. वह यहां घर से बाहर निकला तो उसका हाथ ई- रिक्शा में लग गया. ई-रिक्शा में करंट आ रहा था, जिसकी चपेट में बच्चा आ गया. करंट लगते ही बच्चा जमीन पर गिर गया. आसपास के लोगों ने देखा तो तुरंत उसे वहां से उठाया और आनन-फानन में अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया. बच्चे की मौत से उसके परिजनों में मातम पसर गया. 

अवैध तरीके से लगे हैं चार्जिंग पॉइंट

Advertisment

बता दें कि दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से करंट लगने से मौत के कई मामले सामने आए हैं. यहां कई इलाकों में अवैध तरीके से ई-रिक्शा चार्जिंग के पॉइंट बनाए गए हैं, जिसमें कई जगहों पर तार खुले हैं. बारिश के कारण अर्थिंग होने से इन ई-रिक्शों में से करंट आने लगता है. ऐसा ही कुछ इस घटना में देखने को मिला जहां एक 7 साल के बच्चे करंट की चपेट में आकर दम तोड़ दिया. ॉ

यह भी पढ़ें: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की बड़ी छापेमारी, 14 अलकायदा आतंकी गिरफ्तार, भारी मात्रा में हथियार बरामद

हत्या की धाराओं में केस दर्ज

Advertisment

फिलहाल, पुलिस ने हत्या की धारा में मुकदमा दर्ज किया है. साथ ही पूरे मामले की जांच भी शुरू कर दी है. इतना ही नहीं इस मामले में तीन लोगों को भी हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. इसके साथ ही शव कों कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. बता दें, इससे पहले शालीमार बाग इलाके से कुछ दूरी पर अशोक विहार इलाके में DSIDC के नाले में गिरने से 8 साल के बच्चे की मौत हो गई थी. अभी लोग इस हादसे की चर्चा कर ही रहे थे, तभी शालीमार बाग इलाके के के ब्लॉक, जेजे बस्ती कॉलोनी में करंट लगने से एक और जान चली गई.

Delhi NCR
Advertisment
Advertisment