Advertisment

Delhi Airport: दिल्ली एयरपोर्ट की छत गिरने पर क्या बोले उड्डयन मंत्री, आई पहली प्रतिक्रिया

Delhi Airport: दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल 1 पर एक यात्री ने कहा कि मेरी सुबह 9 बजे की फ्लाइट है. मुझे पता चला कि ऊपर का कुछ हिस्सा (छत) यहां गिरा है. कुछ उड़ानें रद्द कर दी गई हैं

author-image
Mohit Sharma
एडिट
New Update
Delhi Rain

Delhi Rain( Photo Credit : File Pic)

Delhi Airport:  राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत आसपास के इलाकों में हुई पहली बारिश ने ही लोगों को मुश्किल में डाल दिया. बारिश के चलते आज यानी 28 जून को दिल्ली एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा हो गया. मूसलाधार बारिश के बीच एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 की छत गिर गई. इस हादसे में छह लोग घायल हो गए. इस घटना पर केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू किंजरापु ने ट्वीट किया कि मैं व्यक्तिगत रूप से दिल्ली हवाई अड्डे के टी1 पर छत गिरने की घटना की निगरानी कर रहा हूँ. घटनास्थल पर बचाव दल काम कर रहे हैं. साथ ही एयरलाइनों को टी1 पर सभी प्रभावित यात्रियों की सहायता करने की सलाह दी गई है. घायलों को अस्पताल ले जाया गया है. बचाव अभियान अभी भी जारी है.

Advertisment

दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल 1 पर एक यात्री ने कहा कि मेरी सुबह 9 बजे की फ्लाइट है. मुझे पता चला कि ऊपर का कुछ हिस्सा (छत) यहां गिरा है. कुछ उड़ानें रद्द कर दी गई हैं. वे(अधिकारी) अब हमें टर्मिनल 2 पर जाने के लिए कह रहे हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि दिल्ली-एनसीआर में आज यानी शुक्रवार सुबह झमाझम बारिश हुई. इस बारिश में दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 की छत का एक हिस्सा टूटकर नीचे गिर गया. इस हादसे के समय छत के नीचे कई कारें खड़ी थीं तो छत टूटने से बुरी तरह दब गई. इस हादसे में कई लोग घायल हो गए, जबकि गाड़ियों को भी भारी नुकसान पहुंचा है. घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची दिल्ली दमकल विभाग कर्मियों ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया. 

 स्पाइसजेट ने बताया कि खराब मौसम(भारी बारिश) के कारण स्पाइसजेट की उड़ानें रद्द कर दी गई हैं. दिल्ली हवाई अड्डे का टर्मिनल 1 अगले आदेश तक परिचालन के लिए आंशिक रूप से बंद रहेगा. पहले ही बारिश से निगम की सच्चाई आ गई सबके सामने निगम के द्वारा जो दावे किए गए वह सिर्फ खोखले साबित हुए. अंडरपास बना स्विमिंग पूल और इस अंडरपास में बस तक डूबी लोग बसों की छत पर चढ़े हुए इस बस में लगभग20 यात्री है जो फसे हुए है.   दिल्ली के किशनगंज इलाके के अंदर अंडरपास बना स्विमिंग पूल और इस अंडरपास में बस तक डूब गई लोग बस की छत पर चढ़े हुए हैं. लगभग 20 से ज्यादा यात्री है इस बस में 112 पर भी कॉल की जा चुकी है पर कोई खास फायदा नहीं है. इस अंडरपास को देखकर आप चक्र जाएंगे की निगम के द्वारा जो दावे किए गए थे. वह दावे कितने सही है आप सोचिए इन रास्तों से जिन लोगों को निकालना था. वह अब कैसे निकालेंगे प्रशासन अपनी तरफ से इस रास्ते को खाली करने के लिए कोशिश कर रहा है. मगर स्थानीय लोगों की बात करें यहां पर सिर्फ कोई भी कार्य नहीं किया गया. इसीलिए पहले ही बारिश में इस तरीके के हालात है आने वाले दिनों में जो बारिश होगी उससे दिल्ली के अंदर और कितने हालत देख लेंगे.

Source : News Nation Bureau

Delhi Rain Update Delhi Rain NCR Rain Delhi Airport Delhi Rain Latest News delhi rain
Advertisment
Advertisment