Advertisment

सोमवार से दिल्ली की सीमाएं खुली, अस्पतालों में नहीं होगा बाहर वालों का इलाज

अब दिल्ली (Delhi) में दिल्ली सरकार और प्राइवेट अस्पतालों में केवल दिल्ली के निवासियों का ही इलाज होगा. हालांकि दिल्ली में स्थित केंद्र सरकार के अस्पतालों में सभी का इलाज होगा.

author-image
Nihar Saxena
New Update
Delhi CM Arvind Kejriwal

कैबिनेट मीटिंग में लिए गए फैसलों की जानकारी देते सीएम अरविंद केजरीवाल.( Photo Credit : न्यूज नेशन)

अब दिल्ली (Delhi) में दिल्ली सरकार और प्राइवेट अस्पतालों में केवल दिल्ली के निवासियों का ही इलाज होगा. हालांकि दिल्ली में स्थित केंद्र सरकार के अस्पतालों में सभी का इलाज होगा. कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर दिल्ली सरकार की कैबिनट बैठक में इस बाबत फैसला किया गया. यानी केंद्र सरकार के अस्पताल जैसे एम्स, सफरदरजंग और राम मनोहर लोहिया (RML) में सभी लोगों का इलाज हो सकेगा. इसके साथ ही सोमवार से दिल्ली की सीमाएं खोल दी जाएंगी. इसके साथ ही केंद्र की कोरोना लॉकडाउन के दिशा-निर्देशों के तहत जिले के मॉल्स और रेस्त्रां खुलेंगे, लेकिन होटल और बैंक्वेंट हॉल अभी नहीं खोले जाएंगे. इस बारे में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने रविवार को घोषणा की.

Advertisment

यह भी पढ़ेंः अरविंद केजरीवाल और डॉक्टरों में ठनी, गंगाराम अस्पताल पर FIR और सीएम की चेतावनी से DMA खफा

Advertisment

केंद्र के अस्पतालों में होगा सभी का इलाज

दिल्ली सरकार ने कैबिनेट बैठक में कोरोना लॉकडाउन से लेकर कुछ बड़े फैसले किए हैं. इसके तहत अब दिल्ली में दिल्ली सरकार और प्राइवेट अस्पतालों में केवल दिल्ली के निवासियों का ही इलाज होगा, जबकि दिल्ली में स्थित केंद्र सरकार के अस्पतालों में सभी का इलाज होगा. सूत्रों के मुताबिक कैबिनेट मीटिंग में 5 डॉक्टर्स की कमेटी की रिपोर्ट पर चर्चा हुई. इसमें कहा गया कि दिल्ली में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे है. ऐसे में दिल्ली के अस्पताल अगर पूरे देश के लिए खोल दिए गए, तो दिल्ली वाले कहा जाएंगे. रिपोर्ट में कहा गया कि जून के अंत तक 15 हजार बेड दिल्ली में होने चाहिए होंगे. ऐसे में अगर देश भर के लोगों के लिए दिल्ली के अस्पताल खोल दिए गए तो महज तीन दिन में ही सभी सब बेड भर जाएंगे. इसके बाद कैबिनेट ने इलाज के बाबत उक्त निर्णय लिया.

यह भी पढ़ेंः दिल्ली में सस्ती हुई शराब, केजरीवाल सरकार ने हटाया कोरोना टैक्स

Advertisment

रेस्त्रां-मॉल्स औऱ धार्मिक स्थल खुलेंगे

अरविंद केजरीवाल ने बताया कि 8 जून दिल्ली सील बॉर्डर को खोल रही है. इससे गाजियाबाद, नोएडा, गुड़गांव और फरीदाबाद के लोग आसानी से दिल्ली आ सकेंगे. इसके साथ दिल्ली में रेस्त्रां, मॉल और धार्मिक स्थान खोले जाएंगे. फिलहाल होटल और बैंक्वेटट हॉल नहीं खुलेंगे. हालांकि सोमवार से खुलने वाले सार्वजनिक स्थानों पर केंद्र सरकार के अनुकूल सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा. गौरतलब है कि सप्ताह भर पहले सीएम अरविंद केजरीवाल ने सार्वजनिक यातायात के वाहनों को लेकर कई छूट का ऐलान किया था.

  • HIGHLIGHTS
  • दिल्ली के अस्पतालों में होगा सिर्फ दिल्ली वालों का ही इलाज.
  • केंद्र के अस्पतालों में करा सकेंगे बाहर से आने वाले उपचार.
  • रेस्त्रां, मॉल्स और धार्मिक स्थल भी खुल जाएंगे कल से.
Banquets restaurants delhi Corona Lockdown Hotels Malls arvind kejriwal
Advertisment
Advertisment