Advertisment

Arvind Kejriwal: बेटे केजरीवाल की मां ने उतारी आरती, घर पहुंचते ही दिल्ली सीएम ने पिता से लिया आशीर्वाद

Arvind Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जेल से बाहर आ गए हैं. कार्यकर्ताओं में जोश की लहर दिखाई दे रही है. पत्नी सुनीता और पंजाब सीएम भगवंत मान तिहाड़ के बाहर उनका इंतजार कर रहे थे.

author-image
Jalaj Kumar Mishra
एडिट
New Update
arvind Kejriwal With Parents

Arvind Kejriwal (File Photo)

Arvind Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जेल से रिहा हो गए हैं. वे तिहाड़ से सीधा चंदगीराम अखाड़े पहुंचे. यहां से रोड शो करते हुए केजरीवाल अपने आवास पहुंचे. घर पर उनका शानदार स्वागत हुआ. दिल्ली सीएम की उनकी मां ने आरती उतारी. इसके लिए उन्होंने अपने माता-पिता का पैर छूकर आशीर्वाद लिया. इसके बाद उन्होंने पंजाब सीएम भगवंत मान और दिल्ली के पूर्व उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को गले लगाया. 

Advertisment

जेल से रिहा होकर केजरीवाल ने कहा कि देश नाजुक वक्त से गुजर रहा है. राष्ट्र-विरोधी ताकतें देश को कमजोर करने में लगी हुई हैं.  बता दें, 156 दिन बाद अदालत ने केजरीवाल को रिहा किया. आज दिन में सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस सूर्यकांत और जस्टिस उज्ज्वल भुइयां ने दिल्ली सीएम को जमानत दी थी. 

तिहाड़ के बाहर भारी बारिश में आप नेता जश्न मना रहे थे. दिल्ली सीएम केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल, पंजाब सीएम भगवंत मान, दिल्ली के पूर्व उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, कैबिनेट मंत्री संजय सिंह और कैबिनेट मंत्री आतिशी बारिश में भीगते हुए नजर आए.

खून का कतरा-करता देश के लिए समर्पित

जेल से बाहर आकर केजरीवाल ने आप कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि मैं सबसे पहले भगवान का धन्यवाद करता हूं, जिनकी वजह से मैं बाहर आया हूं. मैं उन सभी लोगों का शुक्रिया करता हूं, जिन्होंने मंदिर, मस्जिद और गुरुद्वारे ने मेरे लिए प्रार्थना की थी. मेरे खून का कतरा-कतरा देश के लिए समर्पित है. 

Advertisment

यह भी पढ़ें- Mandi Illegal Mosque: ‘अवैध मस्जिद के निर्माण के खिलाफ कार्रवाई करेंगे’, मंडी के डिप्टी कमिश्नर ने कही यह बात

बता दें, दिल्ली शराब नीति घोटाला मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की जमानत याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने पहले ही फैसला सुरक्षित रख लिया था. उस वक्त सुनवाई के दौरान केजरीवाल और सीबीआई ने अपनी-अपनी दलीलें रखीं थीं.

यह भी पढ़ें- Mandi में अब मस्जिद को लेकर मचा बवाल, प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच झड़प; वाटर कैनन का इस्तेमाल

पत्नी सुनीता जेल के बाहर कर रहीं इंतजार

सीएम केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल तिहाड़ के बाहर हैं. वे अपने पति का इंतजार कर रही हैं. जेल के बाहर आप कार्यकर्ताओं में जश्न का माहौल है. सीएम केजरीवाल गेट नंबर तीन से बाहर निकल सकते हैं. दिल्ली पुलिस ने गेट नंबर तीन से बाहर निकालने का अनुरोध किया है. सीएम केजरीवाल जेल से बाहर आते ही चांदगी राम अखाड़ा पहुंचेंगे. वे यहां से रोड शो के जरिए अपने घर जाएंगे. 

यह भी पढ़ें- Kolkata Rape Case: नहीं होगा संजय रॉय का नार्को टेस्ट, अदालत ने सीबीआई की याचिका की खारिज

177 दिन बाद आएंगे बाहर

ईडी ने 21 मार्च को केजरीवाल को गिरफ्तार किया था. 10 दिन की पूछताछ के बाद उन्हें एक अप्रैल को तिहाड़ जेल भेजा गया. 10 मई को 21 दिन के लिए आम चुनाव में प्रचार के लिए अदालत ने उन्हें रिहा कर दिया था. 51 दिन जेल में रहने के बाद उन्हें जमानत दी गई थी. 1 जून तक केजरीवाल जेल से बाहर थे. 2 जून को उन्होंने वापस तिहाड़ जेल में सरेंडर कर दिया था. 21 दिन की रिहाई को मिलाकर कुल 177 दिन बाद केजरीवाल जेल से बाहर आएंगे. अगर 21 दिन की रिहाई को हटा दिए जाएं तो केजरीवाल 156 दिन जेल में रहे.

यह भी पढ़ें- स्मृति ईरानी को मिली नई जिम्मेदारी! क्या BJP के इस एजेंडे को करेंगी पूरा

arvind kejriwal delhi excise policy Arvind Kejriwal Bail delhi Excise Policy Case
Advertisment
Advertisment