Advertisment

दिल्ली कोचिंग सेंटर हादसे के मामले में 5 और गिरफ्तार, अवैध निर्माण पर चला बुलडोजर

Delhi Coaching Centre Tragedy: दिल्ली कोचिंग सेंटर हादसे के मामले में पुलिस ने पांच और लोगों को गिरफ्तार किया है. इसके साथ ही अब तक इस मामले में सात आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है.

author-image
Suhel Khan
एडिट
New Update
Delhi Coaching Incident

Delhi Coaching Centre Tragedy: दिल्ली के ओल्ड राजिंदर नगर के एक कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में पानी भरने से तीन स्टूडेंट्स की मौत के मामले में पांच और लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. अधिकारियों ने सोमवार को इस बारे में जानकारी दी. डीसीपी (सेंट्रल) एम हर्ष वर्धन ने बताया कि, कोचिंग सेंटर में बाढ़ की घटना के सिलसिले में पांच और लोगों को गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने कहा, "इस घटना में जिसकी भी गलती होगी, उसे बख्शा नहीं जाएगा. हम घटना के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर रहे हैं और क्षेत्र में कानून-व्यवस्था बनाए रख रहे हैं."

Advertisment

मामले में अब तक 7 लोग गिरफ्तार

इसके साथ ही मामले में गिरफ्तार किए गए लोगों की कुल संख्या बढ़कर सात हो गई है. गिरफ्तार लोगों में इमारत के मालिक भी शामिल हैं. डीसीपी ने कहा कि, "गिरफ्तार किए गए लोगों में बेसमेंट के मालिक और थार चलाने वाला ड्राइवर शामिल है. जिससे प्रतीत होता है कि उसने गाड़ी से इमारत के गेट को क्षतिग्रस्त कर दिया था."

अवैध निर्माण पर चला बुलडोजर

Advertisment

इस बीच एमसीडी ने ओल्ड राजिंदर नगर में अवैध निर्माण के खिलाफ सख्त बरतना शुरू कर दी है और अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलाना शुरू कर दिया है.

Advertisment

ये भी पढ़ें: Paris Olympics 2024 Day-3 Live Update: एक के बाद एक अहम मैच खेलेगा आज भारत, रमिता और अर्जुन के निशाने पर होगा 'गोल्ड'

शनिवार को भारी बारिश के बाद हुआ था हादसा

बता दें कि ये घटना शनिवार को भारी बारिश के बाद पुराने राजिंदर नगर में राव स्टडी सर्कल में हुई. इससे पहले, अभिषेक गुप्ता (इमारत के मालिक) और देशपाल सिंह (केंद्र में समन्वयक) नामक दो व्यक्तियों को रविवार को गिरफ्तार किया गया था. इन दोनों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया. पुलिस ने गैर इरादतन हत्या समेत कई अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया है.

Advertisment

ये भी पढ़ें: Monsoon Session 2024 Live: दिल्ली में प्रदूषण कम करने के लिए केंद्र ने क्या उठाए कदम? मंत्री ने दिया ये जवाब

Advertisment

13 कोचिंग सेंटरों के बेसमेंट को किया गया सील

दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) ने अभ्यर्थियों के विरोध के बीच भवन उपनियमों का उल्लंघन करने पर रविवार को करोल बाग में 13 कोचिंग सेंटरों के बेसमेंट सील कर दिया गया. इस बीच सोमवार को दिन भर स्टूडेंट्र का विरोध प्रदर्शन जारी रहा. प्रदर्शन कर रहे स्टूडेंट बेसमेंट में लाइब्रेरी चलाने वाले कोचिंग सेंटरों और मालिकों के खिलाफ कार्रवाई, अतार्किक किराए और दलाली को नियंत्रित करने के लिए एक किराया विनियमन विधेयक या किराया विनियमन संहिता और छात्रों के लिए एक बीमा कवर या शिकायत निवारण तंत्र की मांग कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: Delhi Coaching सेंटर हादसे पर पुलिस का बड़ा खुलासा, बताया किस वजह से कोचिंग में घुसा पानी

Delhi News upsc exam Coaching Civil Service Coaching Delhi news in hindi UPSC
Advertisment
Advertisment