Advertisment

मूसेवाला हत्याकांडः दिल्ली कांग्रेस ने सीएम केजरीवाल के घर का किया घेराव

कांग्रेस पंजाब की आप सरकार को मूसेवाला की हत्या का जिम्मेदार मान रही है. कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने केजरीवाल के आधिकारिक आवास का घेराव करने का प्रयास किया.

author-image
Nihar Saxena
New Update
Delhi Congress

दिल्ली कांग्रेस ने आप संयोजक के घर के बाहर किया प्रदर्शन.( Photo Credit : न्यूज नेशन)

पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के विरोध में दिल्ली कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने आम आदमी पार्टी के संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर का घेराव किया. कांग्रेस पंजाब की आप सरकार को मूसेवाला की हत्या का जिम्मेदार मान रही है. कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने केजरीवाल के आधिकारिक आवास का घेराव करने का प्रयास किया. उन्होंने पंजाब सीएम से इस्तीफे की मांग की. दिल्ली पुलिस ने बेरीकेड लगा कर कांग्रेस कार्यकर्ताओ को रोक लिया.

Advertisment

पंजाब सरकार और आप के खिलाफ नारेबाजी

कांग्रेस नेता अनिल भारद्वाज ने रोष प्रकट करते हुए सवाल किया, पंजाब सरकार ने किस आकलन पर मूसेवाला की सुरक्षा हटाई? भारद्वाज ने कहा, इनकी पार्टी के नेताओं को भारी संख्या में सुरक्षा दी हुई है लेकिन आम इंसान को पंजाब में खतरा हो गया है. पंजाब की कानून व्यवस्था हर दिन बिगड़ रही है. पंजाब सीएम को नैतिकता के आधार पर इस्तीफा देना चाहिए. एक अन्य कांग्रेस नेता परवेज आलम ने कहा, पंजाब सीएम भगवत मान के खिलाफ मुकदमा दर्ज होना चाहिए, क्यूंकि मूसेवाला कि हत्या कि जिम्मेदारी उन्हीं की है. पंजाब में जंगल राज बना रखा है, आए दिन लोगों की हत्याएं हो रही हैं. मूसेवाला एक बड़ा कलाकर था, पंजाब के तमाम युवा उन्हें पंसद करते थे, लेकिन उनकी हत्या कट दी गई.

पंजाब पुलिस ने किय़ा बचाव

उन्होंने कहा, आज हम केजरीवाल जी से पूछने आए हैं और जवाब मांगने आए हैं. पंजाब पुलिस ने मूसेवाला की हत्या के बारे में कहा है, सिद्धू की हत्या गैंगवार में हुई है. सिद्धू की सुरक्षा कम जरूर की गई थी, हटाई कतई नहीं गई थी. सरकारी सुरक्षा के अलावा सिद्धू का अपना निजी सुरक्षा दस्ता भी था. वह घर से जब भी निकलते थे, बुलेटप्रूफ कार में ही सवार होते थे. मूसेवाला के पिता ने हत्या की जांच सीबीआई या एनआईए से कराने की मांग की है. 

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • दिल्ली में सीएम केजरीवाल के घर पर कांग्रेसियों का प्रदर्शन
  • पंजाब सरकार से कानून-व्यवस्था पर इस्तीफे की मांग की
दिल्ली पंजाब delhi कांग्रेस हत्याकांड punjab congress अरविंद केजरीवाल Siddhu Moosewala arvind kejriwal Murder सिद्धू मूसेवाला
Advertisment
Advertisment