Delhi: पटेल नगर हादसे पर एक्शन में बिजली मंत्री, मुख्य सचिव को दिए जांच के आदेश

बिजली मंत्री आतिशी ने मुख्य सचिव को निर्देश दिए है कि घटना के लिए जिम्मेदार लोगों पर कड़ी कारवाई की जाए और उससे संबंधित रिपोर्ट अगले 2 दिनों के भीतर सौंपी जाए. साथ ही उन्होंने मुख्य सचिव को भविष्य में ऐसी घटनाओं पर रोक लगाने के लिए नीतिगत सुझाव मांगे हैं.

author-image
Mohit Sharma
New Update
AAP Leader Atishi

आप नेता आतिशी

Delhi: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के पटेल नगर इलाके में करंट लगने से आईएएस अभ्यर्थी की मौत होने की घटना पर बिजली मंत्री एक्शन में नजर आ रही हैं. बिजली मंत्री आतिशी ने मुख्य सचिव को इस घटना की जाँच करने के निर्देश दिये है. साथ ही घटना के लिए ज़िम्मेदार लोगों पर सख़्त कारवाई करने के निर्देश दिए है.

Advertisment

बिजली मंत्री आतिशी ने मुख्य सचिव को निर्देश दिए है कि घटना के लिए जिम्मेदार लोगों पर कड़ी कारवाई की जाए और उससे संबंधित रिपोर्ट अगले 2 दिनों के भीतर सौंपी जाए. साथ ही उन्होंने मुख्य सचिव को भविष्य में ऐसी घटनाओं पर रोक लगाने के लिए नीतिगत सुझाव मांगे हैं. ताकि ऐसी घटनाओं पर रोकथाम लगाई जा सके. सहायता अनुग्रह राशि को लेकर बिजली मंत्री आतिशी ने मुख्य सचिव को निर्देश दिए हैं कि मृतक के परिजनों को सहायता अनुग्रह राशि देने की प्रक्रिया तुरंत शुरू की जाए और कल शाम 5 बजे तक इसका प्रस्ताव उन्हें सौंपा जाए.

बिजली मंत्री आतिशी ने कहा कि एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है, जहां पटेल नगर इलाके में करंट लगने से 26 वर्षीय आईएएस अभ्यर्थी की जान चली गई. सरकारी अधिकारियों की लापरवाही और उदासीनता के कारण एक युवा की जान चली गई. ऐसे में मौत के कारण का पता लगाने की जरूरत है और दोषियों पर जिम्मेदारी तय कर सख्त कारवाई करने की जरूरत है ताकि यह भविष्य में ऐसी घटनाएं न हो सके. 

ऐसे में मुख्य सचिव को निर्देशित किया जाता है: 

  • 1. मामले की तुरंत जांच शुरू करें और इस दुखद घटना के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई का सुझाव दें. इस पर एक रिपोर्ट शुक्रवार 26 जुलाई, शाम 5 बजे तक उनके कार्यालय को सौंपी जाए.
  • 2. नीतिगत उपाय सुझाएं जाए ताकि भविष्य में ऐसी घटनाएं न हों. 
  • 3. कोई भी राशि जीवन के नुकसान की भरपाई नहीं कर सकती, लेकिन मुश्किल समय में उन्हें कुछ राहत मिले ऐसे में नियमों के अनुसार अनुग्रह राहत राशि का प्रस्ताव भी कल 25 जुलाई, शाम 5 बजे तक प्रस्तुत किया जाना चाहिए.
Delhi News Alert Delhi News Delhi News Today Delhi news latest delhi news today in hindi Delhi News update aap delhi news Delhi news in hindi Water Minister Atishi Marlena
Advertisment