Advertisment

Delhi Excise Policy: तेलंगाना सीएम की बेटी कविता पहुंचीं दिल्ली, ED पर नहीं दिया कोई जवाब

दिल्ली की आबकारी नीति से जुड़े घोटले की पूछताछ में नए चेहरे भी सामने आ रहे हैं. इस कड़ी में तेलंगाना की सीएम के चंद्रशेखर राव की बेटी के कविता दिल्ली पहुंच चुकी है.

author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
Kavitha

के कविता( Photo Credit : social media)

दिल्ली की आबकारी नीति से जुड़े घोटले की पूछताछ में नए चेहरे भी सामने आ रहे हैं. इस कड़ी में तेलंगाना की सीएम के चंद्रशेखर राव की बेटी के कविता दिल्ली पहुंच चुकी हैं. अभी कल वह ईडी के सामने पेश होंगी इस पर सस्पेंस बरकरार है. बुधवार शाम को जब दिल्ली पहुंचीं तो मीडिया के सवालों का उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया. दरअसल ईडी के समन के बाद कविता ने पेश होने के लिए कुछ समय मांगा था. मगर ईडी ने अभी तक उनके अनुरोध को स्वीकार नहीं किया है. ईडी ने दिल्ली आबमारी नीति में कथित अनियमितताओं से जड़े धनसोधन मामले में पूछताछ को लेकर भारत राष्ट्र समिति की नेता 44 वर्षीय कविता को नौ मार्च को दिल्ली में एजेंसी के सामने पेश होने के लिए कहा है. 

Advertisment

ये भी पढ़ें: UN में बिलावल के बयान पर भड़का भारत, पाकिस्तान के कश्मीर राग पर कही ये बात 

इस दौरान कविता ने कहा था कि वह जांच एजेंसियों के साथ पूरा सहयोगी करने वाली हैं. इसके साथ उन्होंने कहा कि वह ईडी के सामने पेश होने को लेकर कानूनी राय भी लेंगी. वहीं 10 मार्च को महिला आरक्षण विधेयक के समर्थन में राष्ट्रीय राजधानी में प्रदर्शन का कार्यक्रम है. 

उन्होंने बताया कि कविता को हैदराबाद के कारोबारी रामचंद्र पिल्लई के समक्ष बैठकर पूछताछ के लिए बुलावा भेजा गया. सोमवार को पिल्लई को ईडी ने गिरफ्तार कर लिया था. पिल्लई ईडी की हिरासत में है. पिल्लई ने एजेंसी को बताया कि वह कविता और अन्य से संबंधित कथित शराब गिरोह ‘दक्षिणी समूह का प्रतिनिधित्व’ करता है.

पिल्लई की ईडी की हिरासत में 12 मार्च तक है. अगर कविता गुरुवार को पूछताछ को लेकर नहीं पहुंचती हैं तो एजेंसी पिल्लई को अपनी हिरासत में रखने को लेकर नई तारीख दे सकती है. एजेंसी के अनुसार, ‘दक्षिणी समूह’ में कविता और अन्य शामिल हैं. ऐसा आरोप है कि शराब कारोबारियों को लाइसेंस देने के मामले में दिल्ली सरकार द्वारा 2021-22 के लिए लाई गई आबकारी नीति में गुटबंदी हुई. कुछ खास शराब कारोबारियों का पक्ष लिया. इसके लिए उन्होंने बड़ी रिश्वत दी थी. हालांकि, इस मामले में आप इन आरोपों को खारिज कर रही है. 

Source : News Nation Bureau

ED summons Kavitha ED Action newsnation Kavitha Telangana CM KCR Telangana CM newsnationtv
Advertisment