Delhi Fire: प्रेम नगर के एक घर में भीषण आग से बड़ा हादसा, परिवार के चार सदस्यों की जलकर मौत

Delhi Fire: दिल्ली के प्रेम नगर स्थित इलाके में एक घर में मंगलवार तड़के लगी भीषण आग, दो बच्चों समेत परिवार के चार लोगों की मौत

author-image
Dheeraj Sharma
एडिट
New Update
Delhi Fire Breakout

Delhi Fire Breakout ( Photo Credit : File)

Delhi Fire: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से बड़ी खबर सामने आ रही है. यहां के प्रेम नगर इलाके में एक बड़ा हादसा हो गया है. इसके बाद इलाके में हड़कंप मचा हुआ है. दरअसल प्रेम नगर स्थित एक मकान में अचानक आग लगने से परिवार के चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई है. घटना की जानकारी मिलते ही फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू करने की कोशिश शुरू कर दी. इसके साथ ही रेस्क्यू ऑपरेशन भी शुरू किया गया. कड़ी मशक्कत के बाद दमकल विभाग ने आग पर काबू किया. 

Advertisment

दम घुटने से हुई मौत

बताया जा रहा है कि जिस वक्त आग लगने की घटना हुआ उस वक्त पूरा परिवार गहरी नींद में सो रहा था. यही वजह है कि आग लगने के बाद उठे धुएं की वजह से दम घुटने के कारण परिवार के चार सदस्यों की मौत हो गई. मरने वालों में पति-पत्नी के साथ-साथ उनके दो बेटे भी शामिल हैं. मिली जानकारी के मुताबिक आग लगने की घटना मंगलवार तड़के 4 बजे के आस-पास हुई है. 

यह भी पढ़ें - राम मंदिर को लेकर मुख्य पुजारी का दावा, पहली ही बारिश में छत से टपकने लगा पानी

पहली मंजिल पर लगी आग

स्थानीय लोगों ने बताया कि आग पहले बिल्डिंग की पहली मंजिल पर लगी थी, इसकी वजह से परिवार के लोगों को बाहर निकलने का मौका ही नहीं मिला और वह पूरी तरह घर में फंस गए. ऐसे में आग से उठने वाले धुएं की वजह से उनका दम घुट गया. हालांकि फायर ब्रिगेड की गाड़ियां वहां पहुंचीं और इसके बाद इन सभी लोगों के शवों को बाहर निकाला गया और यहां से इन्हें पीसीआर के जरिए अस्पताल भेजा गया जहां चिकित्सकों ने इन्हें मृत घोषित कर दिया. 

आग के कारणों का नहीं चला पता

अब तक आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है. इसको लेकर आधिकारिक तौर पर भी कोई बयान सामने नहीं आया है. इसको लेकर स्थानीय लोगों का कहना है कि आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी होगी. बता दें कि इस हादसे में जिन चार लोगों ने अपनी जान गंवाई उसमें हीरा सिंह, नीतू सिंह उनके बेटे रॉबिन और लक्ष्य प्रमुख रूप से शामिल हैं. 

यह भी पढ़ें - Monsoon Update: उत्तर भारत में मानसून ने दी दस्तक, दिल्ली, यूपी, बिहार और MP में होगी झमाझम

Source : News Nation Bureau

fire in delhi Prem Nagar Fire Brigade in Delhi Delhi Fire Breakout Delhi Fire
Advertisment