Advertisment

दिल्ली की बारिश में डूबने वालों के परिजनों को मिलेंगे ₹10 लाख, राज्य सरकार ने किया ऐलान

दिल्ली की जानलेवा बारिश का शिकार हुए लोगों को राज्य सरकार ₹10 लाख मुआवजा देगी.. आज यानि रविवार 28 जून को दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने इसका ऐलान किया है.

author-image
Sourabh Dubey
एडिट
New Update
delhi rain

delhi rain( Photo Credit : news nation)

दिल्ली की जानलेवा बारिश का शिकार हुए लोगों को राज्य सरकार ₹10 लाख मुआवजा देगी.. आज यानि रविवार 28 जून को दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने इसका ऐलान किया है. मिली जानकारी के मुताबिक, मंत्री आतिशी ने ACS राजस्व को क्षेत्रीय अस्पतालों और दिल्ली पुलिस की मदद से पीड़ितों की तुरंत पहचान करने और सरकार की ओर से पीड़ितों को मुआवजा मुहैया कराने का निर्देश दिया है. गौरतलब है कि, शुक्रवार को हुई बारिश के बाद शहर के कई हिस्सों में जलभराव की गंभीर स्थिति के कारण जानमाल की हानि हुई थी.

Advertisment

कई मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिल्ली में मानसून के पहले दो दिनों में हुई बारिश से मरने वालों की संख्या 11 पहुंच गई. अकेले शनिवार को छह लोगों की मौत की खबर सामने आई, जिसमें से चार बच्चे थे.

इंडिया मेट्रोलॉजिकल डिपार्टमेंट (IMD) की माने तो, 28 जून को दिल्ली में 228.1 मिमी बारिश हुई. आंकड़ों पर गौर करें तो, ये 1936 के बाद से जून के एक दिन में दिल्ली में हुई सबसे अधिक बारिश है. वहीं IMD ने 2 जुलाई तक भारी बारिश के आसार जताते हुए दिल्ली के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. 

दिल्ली की बारिश ले डूबी कई जिंदगियां...

Advertisment

बीते दो दिनों में हुई दिल्ली की बारिश जानलेवा साबित हुई है. अलग-अलग हिस्सों से कई दर्दनाक घटनाएं सामने आईं. शुक्रवार को जहां भारी बारिश के कारण उत्तर पश्चिमी दिल्ली के बादली में पानी से भरे अंडरपास में शनिवार को दो लड़के डूब गए, तो वहीं ओखला में 60 वर्षीय दिग्विजय कुमार चौधरी अपने स्कूटर के साथ पानी से भरे अंडरपास में डूब गए. 

वहीं शुक्रवार को वसंत विहार इलाके में एक निर्माण स्थल की दीवार ढह गई थी और तीन मजदूर मलबे में फंस गए. शनिवार सुबह उनके शव बाहर निकाले गए. एक और दर्दनाक घटना दिल्ली में तब पेश आई, जब भारी बारिश के कारण शुक्रवार को इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर टी1 टर्मिनल की छत का एक हिस्सा ढह गया, जिससे एक कैब चालक की मौत हो गई और कई लोग घायल हो गए.

Source : News Nation Bureau

delhi Delhi government delhi rain
Advertisment
Advertisment