Advertisment

Delhi: सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद AAP की PC, जीत गई दिल्ली की जनता

Delhi Govt Vs LG Case : देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अधिकारियों के ट्रांसफर और पोस्टिंग का अधिकार किसके पास रहेगा, इस मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को केजरीवाल सरकार के पक्ष में फैसला सुनाया है.

author-image
Deepak Pandey
एडिट
New Update
AAP PC

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद AAP की PC( Photo Credit : Twitter)

Delhi Govt Vs LG Case : देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अधिकारियों के ट्रांसफर और पोस्टिंग का अधिकार किसके पास रहेगा, इस मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को केजरीवाल सरकार के पक्ष में फैसला सुनाया है. सीजेआई डीआई चंद्रचूड़ समेत 5 जजों की पीठ ने कहा कि दिल्ली में प्रशासन और सेवाओं से जुड़ी सभी शक्तियां दिल्ली सरकार के पास रहेंगी, जबकि केंद्र सरकार के पास पुलिस, पब्लिक आर्डर और लैंड के अधिकार रहेंगे. सुप्रीम कोर्ट के फैसले आने के बाद आम आदमी पार्टी (AAP) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की है. 

Advertisment

आप नेता और दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि करीब 9 वर्षों की लंबी लड़ाई के बाद आज दिल्ली की जनता जीत गई है. इस पूरी लड़ाई में एक बात स्थापित हुई है कि देश में एक इंस्टीट्यूशन ऐसा है जो जब-जब लोकतंत्र पर हमला करने का प्रयास किया जाता है तो वो इंस्टीट्यूशन उसको रोकने का काम करता है और वो इंस्टीट्यूशन है सुप्रीम कोर्ट. देश का एक-एक बच्चा आज ये कह रहा है कि देश का कोई अगर असली हीरो है तो वो चीफ जस्टिस चंद्रचूड़ हैं. केंद्र ने जो हक दिल्ली की जनता का छीना था वो सुप्रीम कोर्ट ने वापस दिलाया है.

आम आदमी पार्टी के नेता और मंत्री गोपाल राय ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि दिल्ली के लोगों के लिए आज बड़ी जीत है. साथ ही भारतीय जनता पार्टी (BJP) और केंद्र सरकार ने राज्य सरकारों को हड़पने के लिए जो मुहिम चला रखी थी, उस पर बड़ा तमाचा है. गुंडई कर सरकार को हड़पने की कोशिश की गई, जिस पर सुप्रीम कोर्ट ने जोरदार तमाचा जड़ा है.

यह भी पढ़ें : Delhi CM vs LG Case: SC का बड़ा फैसला, दिल्ली सरकार के पास रहेगा ट्रांसफर-पोस्टिंग का अधिकार

AAP दफ्तर में जश्न का माहौल 

सुप्रीम कोर्ट के आदेश आने के बाद आम आदमी पार्टी के दफ्तर में जश्न का माहौल है. AAP के नेता और कार्यकर्ताओं में मिठाइयां बांटी जा रही हैं, पटाखे जलाए जा रहे हैं. ढोल की थाप पर एक दूसरे से रंग खेल रहे आप कार्यकर्ताओं ने कहा कि दिल्ली की जनता की जीत है.

Source : News Nation Bureau

Arvind Kejriwal Latest News Supreme Court delhi govt vs LG live update LG vs Delhi Govt SC AAP PC Delhi LG Delhi News update arvind kejriwal
Advertisment
Advertisment