Advertisment

Delhi Heat Wave: राजधानी में जानलेवा हुई हीटवेव, 13 की मौत, 11 की हालत नाजुक

Delhi Heat Wave: लू लगने के कारण कई लोगों की हालत नाजुक बनी हुई है, आरएमएल अस्पताल प्रबंंधन के अनुसार अभी भी 11 मरीज की हालत नाजुक बनी

author-image
Mohit Saxena
New Update
heat strok

Delhi Heat Wave( Photo Credit : social media)

Delhi Heat Wave: दिल्ली में हीट स्ट्रोक के मामले बढ़ते जा रहे हैं. अब तक यहां पर 13 लोगों की मौत हो चुकी है. इस हीट स्ट्रोक की वजह से 9 मरीज RML अस्पताल में इलाज करा रहे थे. वहीं  4 मरीज सफरदरजंग अस्पताल में भर्ती हुए. आरएमएल अस्पताल प्रबंंधन के अनुसार अभी भी 11 मरीज की हालत नाजुक बनी हुई है. ये वेंटिलेटर पर हैं. इन्हें लू लगने की वजह से से अस्पताल में भर्ती कराया गया. जून माह की गर्मी आम जनता पर कहर बनकर टूटी है. यूपी, राजस्थान के बाद अब दिल्ली में भी हीट स्ट्रोक से मौत होने का सिलसिला जारी है. यहां 13 लोगों को हीटस्ट्रोक से मौत की बात सामने आई है. इन्हें लू लगने पर आरएमएल अस्पताल और सफरदजंग अस्पताल में भर्ती कराया था. 

Advertisment

दो दिनों के अंदर 36 मरीज

दिल्ली में गर्मी कहर बनकर टूटी है. इसका अंदाजा इस चीज से लगाया जा सकता है कि मरीजों की संख्या में इजाफा देखने को मिल रहा है. अकेले राम मनोहर लोहिया के अस्पताल में बीते दो दिन में गर्मी और लू से पीड़ित 36 मरीजों को भर्ती कराया गया है. अब गर्मी की बात की जाए तो इस मौसम में 50 से अधिक लोग हीटवेव के कारण अस्पताल में भर्ती हुए हैं.

Source : News Nation Bureau

delhi weather news Delhi Heat Wave DC vs GT Delhi Weather Update Weather Update गर्मी से मौतें Delhi heat stroke
Advertisment
Advertisment