Advertisment

CM Arvind Kejriwal: ED की याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट की टिप्पणी, पूछा- आखिर आप चाहते क्या हैं?

CM Arvind Kejriwal: दिल्ली हाईकोर्ट ने बुधवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की जमानत को चुनौती देते हुए ईडी की याचिका पर सुनवाई की. इस दौरान कोर्ट ने ईडी से सवाल किया कि क्या सीएम केजरीवाल को दोबारा गिरफ्तार करना चाहते हैं?

author-image
Vineeta Kumari
New Update
केजरीवाल

CM Arvind Kejriwal: बुधवार को दिल्ली हाईकोर्ट ने प्रदेश के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की जमानत को चुनौती देते हुए ईडी की याचिका पर सुनवाई की. इस दौरान हाईकोर्ट ने ईडी से स्पष्ट रूप से सवाल पूछा कि आप क्या चाहते हैं? क्या आप सीएम केजरीवाल को दोबारा से गिरफ्तार करना चाहते हैं? वहीं, ईडी द्वारा समय मांगे जाने पर कोर्ट ने सुनवाई की अगली तारीख 5 सितंबर को तय की है. ईडी की याचिका पर जस्टिस नीना बंसल कृष्णा ने सुनवाई की. वहीं, ईडी के वकील विवेक गुरानी सुनवाई के दौरान पहुंचे और उन्होंने कोर्ट में बताया कि एएसजी एसवी राजू व्यस्त हैं. 

Advertisment

5 सितंबर को होगी अगली सुनवाई

आपको बता दें कि सीएम केजरीवाल को आबकारी नीती घोटाला मामले में गिरफ्तार किया गया है. सोमवार को भी दिल्ली हाईकोर्ट ने सीबीआई की ओर से केजरीवाल की गिरफ्तारी को चुनौती देते हुए मुख्यमंत्री की ओर से दायर की गई याचिका को खारिज कर दिया था. कोर्ट ने इसे खारिज करते हुए कहा था कि हम यह नहीं कह सकते हैं कि केजरीवाल को बिना किसी कारण के गिरफ्तार किया गया है. इसके साथ ही दिल्ली हाईकोर्ट ने मामले में केजरीवाल को ऊपरी अदालत जाने की सलाह दी थी. 

यह भी पढ़ें- Paris Olympics: ‘खूब एक्सरसाइज की, बाल भी काटे’, वजन कम करने के लिए विनेश फोगाट ने क्या-क्या किया, CMO ने बताया

सीएम केजरीवाल ने एलजी को लिखा पत्र

इन सबके बीच सीएम ने स्वतंत्रता दिवस से पहले एलजी को एक पत्र लिखा है.  लेटर में लिखा है कि उन्हें उम्मीद नहीं है कि 15 अगस्त से पहले राहत मिल पाएगी. इसलिए उनकी जगह 15 अगस्त को दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी झंडा फहराएंगी. 

21 मार्च को किया गया था गिरफ्तार

बता दें कि फिलहाल दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल तिहाड़ जेल में बंद हैं. सीएम को कथित शराब नीति घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में 21 मार्च को गिरफ्तार किया गया था. वहीं, राउज एवेन्यू कोर्ट ने उन्हें 20 जून को जमानत दे दी थी, जिसके बाद ईडी ने उनकी जमानत को हाईकोर्ट में चुनौती दी थी. जिसके बाद दिल्ली हाईकोर्ट ने उनकी जमानत याचिका को खारिज कर दी थी. लोकसभा चुनाव के प्रचार के लिए सीएम केजरीवाल को 21 दिनों के लिए अंतरिम जमानत दी गई थी और आखिरी चरण के दूसरे दिन खुद सीएम ने तिहाड़ जेल में जाकर सरेंडर कर दिया था. 

Arvind Kejriwal PIL in Delhi High Court Delhi News Alert Delhi News Delhi High Court's comment on ED petition against CM Arvind Delhi High Court aap delhi news arvind kejriwal AAP Arvind Kejriwal
Advertisment
Advertisment