Advertisment

दाढ़ी-बाल रंगवाया.. चश्मे पहने.. बुजुर्ग दिखकर जाना चाहता था कनाडा, CISF ने पकड़ा

दिल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर CISF के जवानों ने एक 24 साल के युवक को गिरफ्तार किया है. युवक वरिष्ठ नागरिक दिखने के लिए बाल और दाढ़ी रंग कर कनाडा जाने वाली उड़ान में चढ़ने की कोशिश कर रहा था.

author-image
Sourabh Dubey
एडिट
New Update
CISF

CISF( Photo Credit : social media)

दिल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर CISF के जवानों ने एक 24 साल के युवक को गिरफ्तार किया है. युवक वरिष्ठ नागरिक दिखने के लिए बाल और दाढ़ी रंग कर कनाडा जाने वाली उड़ान में चढ़ने की कोशिश कर रहा था. युवक की पहचान 24 साल के गुरु सेवक सिंह के तौर पर हुई है. युवक के फोन में उसकी असली पासपोर्ट की एक तस्वीर भी मिली है, जिसमें लिखा था कि उसकी उम्र 24 साल है. फिलहाल CISF ने गिरफ्तार गुरु सेवक सिंह को दिल्ली पुलिस के हवाले कर दिया है.

Advertisment

गौरतलब है कि, CISF के जवानों ने आईजीआई हवाई अड्डे के टर्मिनल-3 पर वरिष्ठ नागरिक की वेशभूषा में 24 साल के गुरु सेवक सिंह को पकड़ा है. मिली जानकारी के अनुसार, सुरक्षा जांच के दौरान, सिंह ने 67 वर्षीय रशविंदर सिंह सहोता नाम के पासपोर्ट के रूप में अपनी पहचान पेश की थी. उसे दिल्ली से उड़ान भरने वाली एयर कनाडा की उड़ान में सवार होना था. 

हालांकि, CISF अधिकारियों को उसकी इस करतूत पर शक हो गया. CISF को न सिर्फ उसकी गतिविधियां संदिग्ध लग रही थी, बल्कि उसकी आवाज़ और त्वचा पासपोर्ट में लिखी उसकी उम्र से मेल नहीं खा रही थी. 

बाल और दाढ़ी को सफेद रंगवा लिया था

Advertisment

इसे लेकर सीआईएसएफ के एक बयान में कहा कि, आदमी की शक्ल, आवाज और त्वचा की बनावट पासपोर्ट में दिए गए विवरण से काफी कम उम्र की लग रही थी. करीब से देखने पर पता चला कि उसने अपने बाल और दाढ़ी को सफेद रंगवा लिया था और बूढ़ा दिखने के लिए चश्मा पहन रखा था. 

लिहाजा जब CISF ने उस युवक से सख्ती से पूछताछ शुरू की, तो उसकी हिम्मत टूट गई और आखिर में उसने अपनी सही पहचान बता दी. साथ ही साथ उसने अपनी इस करतूत को भी कबूल कर लिया. 

अब दिल्ली पुलिस करेगी हजामत

Advertisment

मिली जानकारी के अनुसार, अधिकारियों को उसके फोन पर उसके असली पासपोर्ट की एक तस्वीर भी मिली, जिसमें लिखा था कि उसकी उम्र 24 साल है. मामले में कानूनी कार्रवाई के लिए सिंह को उसके सामान के साथ दिल्ली पुलिस को सौंप दिया गया है. 

Source : News Nation Bureau

Delhi Airport delhi airport sikh man caugh Guru Sewak Singh delhi to canada flights
Advertisment
Advertisment