Advertisment

Delhi Fire News: दिल्ली में एक और आग की घटना, इस बार चपेट में आया कश्मीरी गेट मेट्रो पुलिस स्टेशन

लगातार बढ़ती गर्मी के चलते आग लगने की घटनाओं में भी इजाफा हो रहा है. लेटेस्ट खबर, दिल्ली के कश्मीरी गेट मेट्रो पुलिस स्टेशन की है, जो अचानक भीषण आग की चपेट में आ गया.

author-image
Sourabh Dubey
एडिट
New Update
metro fire

metro fire( Photo Credit : News Nation)

लगातार बढ़ती गर्मी के चलते आग लगने की घटनाओं में भी इजाफा हो रहा है. लेटेस्ट खबर, दिल्ली के कश्मीरी गेट मेट्रो पुलिस स्टेशन की है, जो अचानक भीषण आग की चपेट में आ गया. हालांकि मामले की इत्तला पर फौरन फायर विभाग की बड़ी टीम मौके पर पहुंची और घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. मिली जानकारी के अनुसार, आग बुझाने में तनिक भर की देरी डीसीपी ऑफिस को भी जलाकर खाक कर सकती थी. हालांकि आग के चलते थाने के रिकॉर्ड रूम से लेकर अलमारी तक भारी नुकसान हुआ है. 

Advertisment

घटना को लेकर फायर विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, आज सुबह तकरीबन 12.45 के आसपास उन्हें आग लगने की सूचना मिली थी. जिसके बाद फौरन एक्शन लेते हुए विभाग की तकरीबन 12 गाड़ियां कश्मीरी गेट मेट्रो पुलिस स्टेशन पर पहुंची. जहां मौके पर आग ने ज्यादातर हिस्से को अपनी चपेट में ले लिया था.

घंटों की मशक्कत के बाद आग पर पाया काबू

लिहाजा फौरन विभान ने अपना काम शुरू किया और आग पर काबू पाने की कोशिश में जुट गई. इसके बाद तकरीबन डेढ़ से 2 घंटे की कड़ी मशक्कत की बाद आखिरकार आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया गया. 

Advertisment

फायर विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि, जिस जगह आग लगी इस परिसर में डीसीपी मेट्रो का ऑफिस भी मौजूद है, ऐसे में अगर आग वहां तक पहुंचती तो नुकसान गंभीर भी हो सकता था. हालांकि फायर विभाग ने पहले ही आग पर काबू कर लिया. 

बावजूद इसके थाने के रिकॉर्ड रूम से लेकर अलमारी, बैरिक समेत कई समान पूरी तरह से जलकर खाक हो गए. फिलहाल की स्थिति में थाने में चारों तरफ जला हुआ सामान हो नजर आ रहा है. 

Source : News Nation Bureau

kashmere gate metro station fire Fire BREAKING
Advertisment
Advertisment