Advertisment

दिल्ली मेट्रो में महिलाओं को मुफ्त यात्रा पर मेट्रो मैन ने पीएम नरेंद्र मोदी को लिखी चिट्ठी, बोले...

दिल्ली मेट्रो के पूर्व प्रमुख और मेट्रो मैन के नाम से मशहूर ई. श्रीधरन (E Sreedharan) ने अरविंद केजरीवाल सरकार की महिलाओं को मेट्रो में मुफ्त यात्रा की योजना को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखी है.

Advertisment
author-image
Deepak Pandey
एडिट
New Update
दिल्ली मेट्रो में महिलाओं को मुफ्त यात्रा पर मेट्रो मैन ने पीएम नरेंद्र मोदी को लिखी चिट्ठी, बोले...

फाइल फोटो

Advertisment

दिल्ली मेट्रो के पूर्व प्रमुख और मेट्रो मैन के नाम से मशहूर ई. श्रीधरन (E Sreedharan) ने अरविंद केजरीवाल सरकार की महिलाओं को मेट्रो में मुफ्त यात्रा की योजना को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखी है. 10 जून को लिखी गई चिट्ठी में श्रीधरन ने पीएम मोदी से कहा, दिल्ली सरकार के प्रस्ताव पर सहमत न हों. जब मेट्रो शुरू हुई थी तब यह निर्णय लिया गया था कि किसी को भी यात्रा के लिए मेट्रो में रियायत नहीं दी जाएगी.

Advertisment

यह भी पढ़ें ः गरुड़ कमांडोज ने 'शहीद' की बहन को दी ऐसी विदाई, जानकर आपकी भी आंखें हो जाएंगी नम

इस फैसले का स्वागत खुद तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने किया था और उन्होंने खुद टिकट लेकर दिसंबर 2002 में शाहदरा से कश्मीरी गेट तक पहली यात्रा की थी. दिल्ली मेट्रो केंद्र सरकार और दिल्ली सरकार का जॉइंट वेंचर है. कोई एक हिस्सेदार समाज के किसी एक हिस्से को रियायत देने का एकतरफा निर्णय नहीं ले सकता है.

यह भी पढ़ें ः 5 बच्चों की हत्या के जुर्म में पिता को मिली मौत की सजा, पत्नी ने दिखाई 'दरियादिली' और...

Advertisment

ई. श्रीधरन ने पत्र में लिखा है, मेट्रो का अपना स्टाफ यहां तक कि मैनेजिंग डायरेक्टर भी जब यात्रा करते हैं तो टिकट खरीदते हैं. इस योजना को लागू करने में 1000 करोड़ रुपये सालाना का खर्चा आएगा और यह बढ़ता ही जाएगा, क्योंकि मेट्रो बढ़ेगी और किराए बढ़ेंगे.

यह भी पढ़ें ः तेलंगाना के सीएम केसीआर ने इस वजह से की देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात

समाज के एक हिस्से को रियायत दी जाएगी तो बाद में दूसरे इससे भी रियायत देने की मांग करेंगे जैसे कि छात्र, विकलांग, वरिष्ठ नागरिक आदि. जो कि इस रियायत के ज़्यादा हकदार हैं. यह बीमारी देश की दूसरी मेट्रो में भी फैलती जाएगी. इस कदम से दिल्ली मेट्रो अक्षम और कंगाल हो जाएगी. अगर दिल्ली सरकार महिला यात्रियों की मदद करना ही चाहती है तो उनके खातों में सीधा पैसा डाल दे.

Advertisment

PM Narendra Modi Modi Government Delhi Metro Passenger E Sreedharan Arvind Kejariwal Government E Sreedharan writes letter to PM Delhi Metro Fare
Advertisment
Advertisment