Advertisment

Republic Day 2024: 26 january के लिए दिल्‍ली मेट्रो ने बदला अपना शेड्यूल, सुबह 4 बजे शुरू होंगी सेवाएं

26 जनवरी 2024 के लिए आमजन को सुविधा प्रदान करने के लिए दिल्ली मेट्रो अपनी सभी लाइनों पर सुबह 4 बजे से सेवाएं शुरू कर देगा, जिसमें 2 घंटे सुबह करीब 6 बजे तक ट्रेन सेवाएं 30 मिनट के अंतराल पर उपलब्ध होंगी...

Advertisment
author-image
Sourabh Dubey
एडिट
New Update
delhi_metro

delhi_metro( Photo Credit : news nation)

Advertisment

आगामी रिपब्लिक डे, 26 जनवरी के लिए दिल्‍ली मेट्रो ने कुछ बदलाव के साथ ही अपना नया शेड्यूल जारी किया है, जिसके तहत मेट्रो द्वारा परेड देखने के लिए कर्तव्‍य पथ पर जाने वाले लोगों के लिए खास इंतजाम किए गए हैं. ऐसे में अगर आप भी इस शुक्रवार गणतंत्र दिवस समारोह देखने के लिए कर्तव्य पथ जाने का प्लान बना रहे हैं, तो मेट्रो ट्रेनों में बैठने से पहले इन बदलावों के बारे में अच्छी तरह जान लें.. ताकि आप ठीक समय पर सही जगह पर पहुंच जाएं... 

Advertisment

गौरतलब है कि, 26 जनवरी 2024 के लिए आमजन को सुविधा प्रदान करने के लिए दिल्ली मेट्रो अपनी सभी लाइनों पर सुबह 4 बजे से सेवाएं शुरू कर देगा, जिसमें 2 घंटे सुबह करीब 6 बजे तक ट्रेन सेवाएं 30 मिनट के अंतराल पर उपलब्ध होंगी, वहीं उसके बाद मेट्रो पहले से चले आ रहे शेड्यूल का पालन किया जाएगा.

दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) ने वैध ई-निमंत्रण कार्ड या ई-टिकट रखने के महत्व पर जोर दिया, जिसमें यह विवरण दिया गया कि कैसे उपस्थित लोग मेट्रो स्टेशनों पर निर्बाध रूप से नेविगेट कर सकते हैं.

गणतंत्र दिवस समारोह में उपस्थित लोगों के लिए कूपन सिस्टम

Advertisment

गौरतलब है कि, जिन लोगों के पास वास्तविक ई-निमंत्रण कार्ड या ई-टिकट हैं, उनके लिए डीएमआरसी ने एक कूपन प्रणाली शुरू की है. ये कूपन स्टेशनों पर सरकार द्वारा जारी पहचान पत्र प्रस्तुत करने पर जारी किए जाएंगे और केवल केंद्रीय सचिवालय और उद्योग भवन स्टेशनों से कर्तव्य पथ की ओर जाने वाले निकास के लिए मान्य होंगे. वही कूपन इन दोनों स्टेशनों से वापसी यात्रा की सुविधा प्रदान करता है.

Source : News Nation Bureau

republic-day-parade republic-day Delhi Metro 26 January 2024 gantantra divas delhi metro schedule on 26 january
Advertisment
Advertisment