Advertisment

Delhi Metro: 15 अगस्त को आमंत्रित लोगों के ​लिए यह होगी व्यवस्था, चेक करें मेट्रो की टाइमिंग

मेट्रो सुबह 4 बजे से 6 बजे से चालू हो जाएगी. डीएमआरसी की सभी लाइन पर ट्रेन सेवाएं हर 15 मिनट के अंतराल पर उपलब्ध होगी.

author-image
Mohit Saxena
New Update
Delhi Metro  1

delhi metro

Delhi Metro: दिल्ली-NCR में सफर करने वाले लोगों के लिए यह खबर काम की है. स्वतंत्रता दिवस की तैयारियों को लेकर दिल्ली मेट्रो की टाइमिंग में बदलाव किया गया है. दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के मुताबिक, 15 अगस्त को मेट्रो सेवाएं हर स्टेशन से सभी लाइनों के लिए सुबह 4 बजे से आरंभ हो जाएगी. मेट्रों की टाइमलाइन के अनुसार, स्वतंत्रता दिवस पर अल सुबह 4 बजे से 6 बजे तक डीएमआरसी की   सभी लाइन पर ट्रेन सेवाएं हर 15 मिनट के अंतराल पर उपलब्ध होगी. इसके बाद अवधि में रेगुलर टाइम टेबल का पालन किया जाएगा. इसके अलावा स्वतंत्रता दिवस के मौके पर मेट्रो स्टेशन पर रक्षा मंत्रालय की ओर से जिनके पास निमंत्रण कार्ड होगा, उन्हें स्टेशन पर वैलिड फोटो आईडी कार्ड को दिखाकर ही प्रवेश मिलेगा.

Advertisment

3 मेट्रो स्टेशनों पर खास व्यवस्था

डीएमआरसी के अनुसार, इस तरह की व्यवस्था केवल लाल किला, जामा मस्जिद और चांदनी चौक पर देखने को मिलेगी. मेट्रो स्टेशन पर निकास के लिए यह दस्तावेज मान्य होगा. ये स्टेशन कार्यक्रम स्थल के काफी करीब हैं. इस कारण यह निमंत्रण कार्ड केवल इन्हीं तीन स्टेशन से वापसी की यात्रा को लेकर भी  मान्य होगा.

ये भी पढ़ें: Weather Update: दिल्ली-NCR में क्या बारिश तोड़ेगी रिकॉर्ड? IMD ने जारी किया अलर्ट, जानें मौसम का हाल

डीएमआरसी को रीइम्बर्स होगा खर्च

डीएमआरसी के अनुसार, यात्रियों को इन व्यवस्थाओं के बारे में सूचित करने करने को लेकर ट्रेन के अंदर रेगुलर अनाउंसमेंट होगा. बताया जा रहा है कि ऐसे यात्रियों की यात्रा पर आने वाला खर्च रक्षा मंत्रालय डीएमआरसी को रीइम्बर्स करेगी.  

दिल्ली मेट्रो ने पतंगबाजी पर दी सलाह 

रविवार को डीएमआरसी ने एक एडवाइजरी जारी कर नागरिकों को सलाह दी थी. वे अपनी सुरक्षा के लिए आवासीय क्षेत्रों से गुजरने वाली मेट्रो लाइनों के पास पतंग न उड़ाएं. 25000 वोल्टेज के प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष संपर्क में आना घातक हो सकता है. पतंग के ओएचई तारों में उलझने  या चलती ट्रेन में फंसने की बहुत संभावना है. ये मेट्रो सेवाओं को बाधित करने की क्षमता रखती हैं,  बल्कि धातु के मांझे के साथ पतंग उड़ाने वालों के लिए भी घातक साबित हो सकती हैं.

newsnation DELHI METRO all line newsnationlive Delhi Metro Advisory Newsnationlatestnews Delhi Metro
Advertisment
Advertisment