Advertisment

दिल्ली की मंत्री आतिशी का धरना खत्म, जल संकट को लेकर पीएम मोदी के पत्र लिखेंगे आप सांसद

Atishi Health Update: भूख हड़ताल पर बैठीं दिल्ली की मंत्री आतिशी का अनिश्चितकालीन अनशन खत्म हो गया है. इससे पहले उनकी तबीयत खराब होने पर उन्हें एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

author-image
Suhel Khan
एडिट
New Update
atishi hospitalised

Atishi hospitalized( Photo Credit : ANI)

Atishi Hunger Strike: दिल्ली की जल मंत्री आतिशी का अनिश्चितकालीन अनशन खत्म हो गया है. आम आदमी पार्टी ने इस का ऐलान किया है. आतिशी के अनशन खत्म होने के बाद अब आम आदमी पार्टी के सांसद दिल्ली में जल संकट को लेकर पीएम मोदी को पत्र लिखेंगे. आप सांसद संजय सिंह ने बताया कि, "आतिशी की तबीयत बहुत खराब हो गई, पहले उनका ब्लड शुगर लेवल 43 पर आया, फिर जब चेक किया गया तो 36 पर आया और उसके बाद डॉक्टर ने कहा कि उनकी जान जा सकती है, स्थिति बहुत गंभीर है. उन्हें अस्पताल में भर्ती करना होगा. उसके बाद उन्हें रात में अस्पताल ले जाया गया. वह एलएनजेपी के आईसीयू में भर्ती हैं. जहां डॉक्टर उनका इलाज कर रहे हैं और मैं भगवान से प्रार्थना करता हूं कि वह जल्द ही ठीक हो जाए."

Advertisment

मंगलवार तड़के बिगड़ी थी आतिशी की तबियत

बता दें कि पिछले पांच दिनों से भूख हड़ताल पर बैठीं दिल्ली की मंत्री आतिशी की तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था. आतिशी ने शुक्रवार को भूख हड़ताल शुरू की थी. पांचवें दिन उनकी तबियत बिगड़ गई. उसके बाद उन्हें दिल्ली के लोकनायक जयप्रकाश नारायण अस्पताल में भर्ती कराया गया. आतिशी ने शुक्रवार को हरियाणा से दिल्ली को उसके हिस्से का पानी दिलाने की मांग को लेकर भोगल में अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू की थी.

ये भी पढ़ें: Today's Top News : संसद सत्र आज दूसरा दिन, अरविंद केजरीवाल की जमानत पर दिल्ली हाई कोर्ट सुनाएगा फैसला

भूख हड़ताल के दौरान आतिशी का शुगर लेवल बहुत नीचे आ गया. इस दौरान मंगलवार तड़के करीब तीन बजे उनकी तबीयत खराब हो गई. इसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया. दिल्ली की मंत्री आतिशी का कहना है कि हरियाणा से दिल्ली को लगभग 110 एमजीडी कम पानी मिल रहा है. जिसके चलते दिल्ली के करीब 28 लाख लोगों को पानी की किल्लत हो रही है. उनका आरोप है कि हरियाणा के सीएम और प्रधानमंत्री को पत्र लिखने के बाद भी दिल्ली को पानी नहीं मिल रहा है.

ये भी पढ़ें: Jewar Airport: सितंबर में शुरू नहीं हो पाएगा जेवर एयरपोर्ट, अब अधिकारियों ने बताई ये तारीख

शनिवार से गिरने लगा था ब्लड शुगर लेवल

बताया जा रहा है कि भूख हड़ताल शुरू करने के दूसरे दिन से ही आतिशी का ब्लड शुगर लेवल नीचे गिरने लगा था. साथ ही उनका वजन भी कम हो गया. सोमवार देर रात जब एलएनजेपी अस्पताल के डॉक्टरों ने उनके स्वास्थ्य की जांच की. उसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती होने की सलाह दी लेकिन उन्होंने भर्ती होने से इनकार कर दिया.

Advertisment

सुबह तीन बजे 36 पर आ गया ब्लड शुगर लेवल

आप नेताओं का कहना है कि आतिशी का ब्लड शुगर आधी रात को 43 पर आ गया था. उसके बाद मंगलवार तड़के करीब तीन बजे ये गिरकर 36 हो गया. उसके बाद अस्पताल के डॉक्टरों ने उन्हें तुरंत भर्ती करने की सलाह दी.

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Session Live: 18वीं लोकसभा के पहले सत्र का आज दूसरा दिन, बाकी 281 सांसद लेंगे शपथ

बता दें कि इससे पहले सोमवार को टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा, टीएमसी की राज्यसभा सदस्य सागरिका घोष और प्रतिभा मंडल के अलावा पंजाब के आप सांसद डॉ. राजकुमार आतिशी से मिलने अनशन स्थल पर पहुंचे थे. इसके साथ ही दिल्ली सरकार के मंत्रियों ने सोमवार को प्रधानमंत्री को भी दिल्ली में जल संकट दूर करने के लिए पत्र लिखा.

HIGHLIGHTS

  • दिल्ली की मंत्री आतिशी का अनशन खत्म
  • आप ने की अनशन खत्म होने की जानकारी
  • अनशन पर खराब हो गई थी आतिशी की तबीयत

Source : News Nation Bureau

Atishi health LNJP Hospital delhi water crisis aap mpla atishi Atishi admitted to hospital AAP Leader Sanjay Singh Saurabh Bharadwaj
Advertisment