Advertisment

Weather Today: दिल्ली-यूपी के इन इलाकों में आज भी होगी झमाझम बारिश, जानें पूरा अपडेट

दिल्ली और यूपी के इन इलाकों में आज भी झमाझम बारिश का दौर जारी रहेगा. यहां मौसम विभाग ने बरसात को लेकर अलर्ट भी जारी किया है. जानिए पूरा डिटेल..

author-image
Sourabh Dubey
एडिट
New Update
rain news

Weather Today: दिल्ली में बारिश का दौर जारी है.. अभी कल ही राजधानी से तबाही की तमाम तस्वीरें सामने आई है, इसी बीच मौसम विभाग ने एक और बड़ा ऐलान कर दिया है. दरअसल विभाग की ओर से जारी सूचना के मुताबिक, दिल्ली में आज भी बारिश हो सकती है.. दिल्ली का मौसम सुबह से ही सुहावना बना हुआ है. इसी बीच प्रशासन ने आमजन की सुरक्षा के मद्देनजर आज के लिए सभी स्कूलों को बंद कर दिया है. 

Advertisment

न सिर्फ राजधानी, बल्कि एनसीआर का हाल भी कुछ ऐसा ही है. यहां गुरुवार की सुबह से आसमान में बादल छाए हुए हैं. कई जगह काले बादल नजर आ रहे हैं. मौसम विभाग की माने तो, दिल्ली समेत एनसीआर के क्षेत्र में भी कभी भी बारिश हो सकती है. विभाग की मानें तो, गुरुवार की दोपहर तीन घंटे गरज के साथ बारिश होने की संभावना है. 

इन इलाकों में होगी झमाझम बारिश

बता दें कि, विभाग ने कल यानी दो अगस्त तक कासगंज, एटा, मैनपुरी, इटावा, औरैया, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर बहराइच, लखीमपुर खीरी, अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, आगरा, फिरोजाबाद, कानपुर, बाराबंकी, रायबरेली, सहारनपुर, शामली, हापुड, गौतमबुद्ध नगर, बुलंदशहर, सीतापुर, हरदोई, मिर्जापुर, सिद्धार्थनगर, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, कौशांबी, प्रयागराज, सोनभद्र, फतेहपुर, फर्रुखाबाद, कन्नौज, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, मुरादाबाद और चित्रकूट जैसे जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.

दरिया बन गई दिल्ली 

गौरतलब है कि, बुधवार की भारी बारिश ने दिल्ली को अस्त-व्यस्त कर दिया है. हर तरफ जलजमाव की स्थिति पैदा हो गई है. कई घर और दीवारें देखते ही देखते जमींदोज हो गई हैं. गरजते बादल और बरसते पानी के मद्देनजर मौसम विभाग ने भी इलाके में रेड अलर्ट जारी किया है. साथ ही सरकार ने इसके मद्देनजर दिल्ली में सारी स्कूल 1 अगस्त को बंद रखने के आदेश दिए हैं. 

बता दें कि, मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में सबसे ज्यादा बारिश मयूर बिहार में दर्ज की गई. दिल्ली में शाम से हुई करीब 3 घंटे में 79.2 मिमी बारिश दर्ज की गई. वहीं मयूर विहार में सबसे अधिक 119 मिमी बारिश हुई. इस बीच अधिकतक तापमान 37.8 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 30.04 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. 

दूसरी ओर बारिश यूपी में आफत बनकर टूटी है. बुधवार को लखनऊ समेत 50 जिलों में जमकर बादल बरसे. सबसे बुरा हाल लखनऊ का रहा. 

Advertisment
Advertisment