Advertisment

Delhi NCR Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में बारिश से आफत, कई रास्तों पर ट्रैफिक जाम

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली औऱ इससे सटे इलाकों में बारिश के बाद बुरा हाल है. बारिश के बाद कई सड़कें सैलाब बनी हुई हैं. ऐसे में लोगों को हैवी ट्रैफिक जाम का सामना करना पड़ रहा है.

author-image
Dheeraj Sharma
New Update
Delhi NCR Weather Update

Delhi NCR Weather Update: देशभर में इन दिनों मानसून ने रफ्तार पकड़ी हुई है. कई राज्यों में झमाझम बारिश हो रही है. ऐसे में लोगों को कई जगहों पर दिक्कतें हो रही हैं. खास तौर पर दिल्ली और एनसीआर में भी बारिश के बाद सड़कों पर सैलाब जैसी स्थिति बनी हुई है. कई सड़कें इन दिनों जल जमाव से भर गई हैं. ऐसे में ट्रैफिक जाम ने लोगों की परेशानी और बढ़ा दी है. ऑफिस और शॉप्स पर जाने वालों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. इस बीच आईएमडी ने आने वाले दो दिन भी अच्छी बारिश की संभावना जताई है. 

Advertisment

ट्रैफिक जाम बढ़ा सकता है मुश्किल

आप भी दिल्ली-एनसीआर में रहते हैं और घर से बाहर निकलने वाले हैं तो आपको पहले ट्रैफिक जाम की स्थिति को समझ लेना चाहिए. बारिश के बाद दिल्ली और इससे सटे कई इलाकों में ट्रैफिक जाम की स्थिति बनी हुई है. ऐसे में घर से निकलने से पहले आपको ट्रैफिक एडवाइजरी जान लेना चाहिए. 

यह भी पढ़ें -  Delhi Weather: दिल्ली में कहीं उमस तो कहीं बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया डराने वाला अलर्ट

दिल्ली को मोती बाग इलाके जल भराव ने ट्रैफिक जाम कर दिया है. वाहनों की लंबी कतारें लगी हुई हैं. बता दें कि इसी रास्ते से लोग नोएडा पहुंचते हैं. यहीं से आश्रम होते हुए लोगों को डीएनडी तक पहुंचने का रास्ता मिलता है. वहीं मोदी बाग से ही मथुरा रोड भी निकलता है. ऐसे में इस जगह पर हैवी ट्रैफिक होता है. 

रिंग रोड की भी बुरी हालत

बारिश के बाद जल जमाव के चलते रिंग रोड के कई हिस्सों पर भारी ट्रैफिक जाम हो गया है. इसमें भीकाजी कामा प्लेस, नौरोजी नगर और शांति पथ जैसे इलाके प्रमुख रूप से शामिल हैं. इन रास्तों पर अगर आपको जाना है तो समय से पहले ही घर से निकलें. या फिर टाइम का कुछ मार्जिन लेकर चलें. 

इन रास्तों से भी बचकर निकलें

शुक्रवार को घर से निकलने से पहले कुछ रास्तों से अगर बचकर निकल सकते हैं तो ध्यान रखिए. इससे आपके समय की बचत तो होगी ही साथ ही झंजट से भी बचेंगे. इनमें धौला कुआं फ्लाईओवर के नीचे, मेट्रो पिलर नंबर 156 के पास जीजीआर/पीडीआर में बारिश का पानी भर गया है. ऐसे में इसका सीधा असर रिंग रोड पर दिखाई दे रहा है. वंदेमातरम मार्ग और एनएच-48 पर भी हैवी ट्रैफिक है. 

आरके पुरम और सत्य निकेतन बस स्टॉप के आस-पास भी बारिश के बाद जल जमाव ने बुरी स्थिति कर दी है.  इसके साथ ही मुनिरका बस स्टॉप पर जलभराव हो गया है.

Advertisment

यह भी पढ़ें - Weather Update: दिल्ली-NCR में मॉनसून की बिगड़ी चाल, फिर जारी येलो अलर्ट, जानें IMD का अपडेट

Delhi NCR Weather Update Delhi weather forcast delhi rains Delhi Weather updates Delhi Traffic Jam
Advertisment