Advertisment

Delhi News: AAP प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने खटखटाया सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा, अंतरिम जमानत 7 दिन बढ़ाने की मांग

Delhi News: दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने देश की शीर्ष अदालत में दाखिल की याचिका, अपनी अंतरिम जमानत एक हफ्ते बढ़ाने की अपील

author-image
Dheeraj Sharma
एडिट
New Update
Arvind Kejriwal File Plea in SC For Extend interim Bail

Arvind Kejriwal File Plea in SC For Extend interim Bail ( Photo Credit : File)

Advertisment

Delhi News: दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाया खटखटाया है. दअसल अरविंद केजरीवाल इन दिनों अंतरिम जमानत पर तिहाड़ जेल से बाहर हैं. उन्हें चुनाव प्रचार के लिए कोर्ट की ओर से अंतरिम जमानत दी गई है. ये जमानत उन्हें 1 जून तक के लिए मिली है. इसके बाद उन्हें दोबार जेल जाना होगा. लेकिन इस बीच अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में अपनी अंतरिम जमानत बढ़ाने की याचिका दाखिल की है. केजरीवाल ने मांग की है कि उनकी इंटरिम बेल को 7 दिन के लिए बढ़ाया जाए. 

यह भी पढ़ें - Cyclone Remal Update: चक्रवाती तूफान रेमल ने मचाई तबाही, जानें अब किन राज्यों में IMD का अलर्ट

कोर्ट को क्या बताई वजह
अरविंद केजरीवाल की ओर से सोमवार को देश की शीर्ष अदालत में एक याचिका दाखिल की गई है. इस याचिका में कहा गया है कि कोर्ट उनकी अंतरिम जमानत को सात दिन के लिए और बढ़ा दे. इसके पीछे केजरीवाल ने अपने सेहत का हवाला दिया है. 

घट गया 7 किलो वजन
दिल्ली सीएम ने अपने याचिका में बताया कि गिरफ्तारी के बाद उनका 7 किलो वजन घट गया है. यही नहीं उन्होंने ये भी बताया है कि उनका कीटोन लेवल भी बढ़ गया है. ऐसे में ये लक्षण किसी गंभीर बीमारी को न्योता दे सकते हैं. लिहाजा उनकी अंतरिम जमानत को आगे बढ़ाया जाए. केजरीवाल ने ये भी बताया किस अस्पताल में इसकी जांच की गई है और इसके बाद पीईटी औऱ सीटी स्कैन के साथ कुछ और टेस्ट करवाने की जरूरत है. इन जांचों के लिए उन्हें और वक्त चाहिए. 

बता दें कि दिल्ली के कथित शराब घोटाला मामले में मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल को 21 मार्च को अरेस्ट किया गया था. इसके बाद उन्होंने अपनी गिरफ्तारी को लेकर सुप्रीम कोर्ट में चुनौती भी दी थी. इस बीच उन्होंने लोकसभा चुनाव में पार्टी और प्रत्याशियों के प्रचार के लिए जमानत की याचिका दाखिल की जिस पर कोर्ट ने उन्हें 10 मई से 1 जून तक की अंतरिम जमानत दे दी थी. कोर्ट के आदेश के मुताबिक अब केजरीवाल को 2 जून को दोबारा जेल जाना होगा. 

Source : News Nation Bureau

Delhi News Supreme Court arvind kejriwal delhi cm arvind kejriwal
Advertisment
Advertisment