Advertisment

एक करोड़ की फिरौती के मामले में फरार काला जेठेड़ी गैंग के सदस्य को पुलिस ने किया गिरफ्तार

रोहिणी जिला के डीसीपी डॉ गुरइकबाल सिंह सिद्धू ने जानकारी देते हुए बताया कि ऑपरेशन “पराक्रम” के तहत रोहिणी जिले में संगठित अपराध के खतरे पर अंकुश लगाने के लिए एक विशेष अभियान चलाया जा रहा है. इसी अभियान के तहत पुलिस के हाथ ये बड़ी कामयाबी हाथ लगी है.

author-image
Prashant Jha
New Update
delhi police

delhi police( Photo Credit : file photo)

दिल्ली की रोहिणी जिला पुलिस को एक बड़ी कामयाबी हासिल हुई है. बुध विहार थाना पुलिस ने दो दर्जन मामलों में शामिल काला जेठेड़ी गैंग के एक सक्रिय सदस्य को गिरफ्तार किया है. आरोपी पहले भी हत्या, हत्या का प्रयास और लूट जैसे दो दर्जन से ज्यादा मामलों में शामिल रहा है, और बुध विहार थाना क्षेत्र का घोषित बीसी भी था. इसके अलावा हाल में वो एक करोड़ की फिरौती के मामले में फरार चल रहा था. दरअसल रोहिणी जिला के डीसीपी डॉ गुरइकबाल सिंह सिद्धू ने जानकारी देते हुए बताया कि ऑपरेशन “पराक्रम” के तहत रोहिणी जिले में संगठित अपराध के खतरे पर अंकुश लगाने के लिए एक विशेष अभियान चलाया जा रहा है. इसी अभियान के तहत पुलिस के हाथ ये बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. डीसीपी के मुताबिक बीते 15 फरवरी को एक शख्स से फिरौती की मांग के लिए बुध विहार में एक मामला दर्ज किया गया था.

Advertisment

पैसे नहीं देने पर जान से मारने की धमकी

पीड़ित ने पुलिस को बताया कि उसे एक अज्ञात नंबर से कॉल आया था, जिसने खुद को गोगी गैंग का सदस्य बताया था. आरोपी ने उससे 1 करोड़ रुपये की फिरौती मांगी थी और पैसे न देने पर जान से मारने की धमकी दी थी. 15 फरवरी को दो मोटरसाइकिल सवार अपराधियों ने शिकायतकर्ता पर उस समय गोली चलाई थी, जब वह अपने कार्यालय में बैठा था. स्पेशल स्टाफ और बुध विहार थाने की कई टीमें अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए काम कर रही थीं. इसी बीच एक गुप्त सूचना मिली कि बुध विहार के फिरौती के मामले में एक आरोपी इलाके में आने वाला है. अगर समय रहते ही कार्रवाई की जाती है तो इसे गिरफ्तार किया जा सकता है. सूचना मिलते ही पुलिस टीम हरकत में आई और कार्रवाई शुरू की गई. इस दौरान पुलिस टीम ने सूचना के आधार पर जाल  बिछाया और इसे पकड़ लिया. पकड़ा गया आरोपी रिठाला गांव का रहने वाला है.

पुलिस पूछताछ में बड़ा खुलासा

पूछताछ के दौरान आरोपी ने खुलासा किया कि वो काला जेठेड़ी गैंग के लिए काम करता है और आपराधिक वारदातों को अंजाम देता है. आरोपी 24 आपराधिक मामलों में शामिल पाया गया है, साथ ही बुध विहार थाने का बीसी भी है. फिलहाल पुलिस ने पकड़े गए आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है

Source : News Nation Bureau

Latest Delhi Crime News Delhi Police Alert delhi-police Delhi Police arrest Kala Jethedi gang Delhi Crime News in hindi Delhi crime news today
Advertisment
Advertisment