Advertisment

ED की राहुल गांधी से पूछताछ जारी, कई नेता हिरासत में

तमाम कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. इन नेताओं में अधीर रंजन चौधरी, केसी वेणुगोपाल, अशोक गहलोत, दीपेंद्र सिंह हुडा समेत कई दिग्गज नेता और सैकड़ों कार्यकर्ता शामिल हैं.

Advertisment
author-image
Nihar Saxena
एडिट
New Update
Priyanka

हिरासत में लिए गए नेताओं से मिलने तुगलक रोड थाने पहुंची प्रियंका.( Photo Credit : न्यूज नेशन)

Advertisment

कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज नेशनल हेराल्ड केस में प्रवर्तन निदेशालय के सामने पेश हुए हैं, तो दूसरी ओर तमाम कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. इन नेताओं में अधीर रंजन चौधरी, केसी वेणुगोपाल, अशोक गहलोत, दीपेंद्र सिंह हुडा  समेत कई दिग्गज नेता और सैकड़ों कार्यकर्ता शामिल हैं. पुलिस बसों में बिठा सभी को स्थानीय थाने लेकर पहुंच रही है. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा भी इन नेताओं से मुलाकात करने तुगलक रोड थाने पहुंची हैं. दिल्ली पुलिस की अनुमति नहीं होने के बावजूद सुबह से कांग्रेस के दिग्गज नेता और कार्यकर्ता राहुल गांधी के घर समेत पार्टी मुख्यालय के बाहर एकत्र होने लगे थे.

Advertisment

राहुल गांधी के पार्टी मुख्यालय पहुंचने के बाद कार्यकर्ता और कांग्रेस नेता प्रवर्तन निदेशालय के ऑफिस की ओर चल दिए. पुलिस ने बैरेकेडिंग कर मार्च को रोकने का प्रयास किया था, लेकिन हुजूम के आगे एक नहीं चली. इसके बाद पुलिस सभी को हिरासत में लेकर तुगलक रोड समेत अन्य थाने लाई. राहुल गांधी को ईडी के समन को लेकर कांग्रेस देश भर में ईडी के कार्यालय के बाहर धरना-प्रदर्शन कर रही है. कांग्रेस के सत्याग्रह मार्च को लेकर कई शहरों में धारा 144 के रूप में निषेधाज्ञा लगा दी गई है. इसके बावजूद कार्यकर्ता ललकार रहे हैं.

दिल्ली में कांग्रेस मुख्यालय और ईडी दफ्तर के बाहर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है. वहीं क्षेत्र में पुलिस द्वारा धारा 144 लगाई है. राहुल गांधी अपनी बहन और पार्टी नेता प्रियंका गांधी संग कांग्रेस मुख्यालय से ईडी दफ्तर पहुंचे और थोड़ी दूर तक ही वह पैदल मार्च निकाल सके. हालांकी पुलिस की बेरीकेड के चलते उन्हें गाड़ी से रवाना होना पड़ा. कांग्रेस नेताओं ने पार्टी दफ्तर से ईडी के ऑफिस तक मार्च निकालने की योजना बनाई थी, जिसे पुलिस ने इजाजत नहीं दी. पुलिस फिलहाल तमाम कार्यकर्ताओं को तितर बितर करने में जुटी हुई है ताकि कानून व्यवस्था बनी रहे.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • दिल्ली पुलिस की अनुमति नहीं मिलने के बावजूद कांग्रेस सड़कों पर
  • तुगलक रोड थाने पर रखे गए हैं हिरासत में लिए गए कांग्रेस नेता
  • प्रियंका गांधी भी थाने पहुंची, ईडी दफ्तर में राहुल से पूछताछ जारी
राहुल गांधी rahul gandhi congress National Herald Detained delhi-police दिल्ली पुलिस ed ईडी नेशनल हेराल्ड केस
Advertisment
Advertisment