Advertisment

Janmashtrami पर घर से निकलने से पहले देख लें Delhi Traffic Advisory

देशभर में कृष्ण जन्माष्टमी की धूम है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के कई इलाकों में जन्माष्टमी के मौके पर बड़े आयोजन किए गए हैं. इन आयोजनों के चलते दिल्ली के रास्तों पर भारी ट्रैफिक होने की संभावना है.

author-image
Dheeraj Sharma
New Update
delhi traffic advisory Issue on janmashtami

Janmashtrami 2024: कृष्म जन्माष्टमी का त्योहार देशभर में मनाया जा रहा है. राजधानी दिल्ली और इससे सटे इलाकों में इस त्योहार पर भक्तों की धूम रहती है. इस दौरान कई जगहों पर शोभा यात्राएं भी निकाली जाती हैं. यही वजह है कि ट्रैफिक को लेकर स्थिति थोड़ी गंभीर हो जाती है. इसी गंभीर स्थिति से बचने के लिए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की ओर से जन्माष्टमी के त्योहार से पहले एक ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की गई है. इसके तहत अगर आप जन्माष्टमी पर घर से बाहर निकलने की योजना बना रहे हैं तो पहले इस ट्रैफिक एडवाइजरी को जरूर देख लें क्योंकि इससे मुताबिक चलने पर आपको ट्रैफिक जाम में फंसना नहीं पड़ेगा. 

Advertisment

क्या है दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की एडवाइजरी

दिल्ली के कई मंदिरों ने आज जन्माष्टमी का त्योहार धूम धाम से मनाया जा रहा है. बिरला मंदिर से लेकर इस्कॉन टेम्पल तक हर जगह कृष्ण भक्तों का तांता सुबह से ही लगना शुरू भी हो गया है. इस बीच बिरला मंदिर की ओर से एक खास शोभा यात्रा का आयोजन किया जा रहा है. इस योजना का वक्त शाम 6 बजे का है. ऐसे में दिल्ली के कई रास्तों पर इस शोभा यात्रा की वजह से ट्रैफिक की स्थिति थोड़ी गंभीर हो सकती है. लिहाजा दिल्ली पुलिस की ओर से ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की गई है. 

यह भी पढ़ें - Shri Krishna Janmashtami: देशभर में मनाई जा रही कृष्ण जन्माष्टमी, PM मोदी ने दी शुभकामनाएं

ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक काली बाड़ी मार्ग स्थिति लक्ष्मी नारायण मंदिर , अमर कॉलोनी स्थित इस्कॉन टेम्पल, द्वारका सेक्टर-13 में भी इस्कॉन मंदिर में भी जन्माष्टमी के मौके पर कई तरह के आयोजन किए जा रहे हैं.

इसके साथ ही पंजाबी बाग जन्माष्टमी पार्क, प्रीत विहार, छतरपुर के आद्य कात्यानी शक्ति पीठ के साथ-साथ संतोषी माता मंदिर में भी कई बड़े आयोजन हो रहे हैं. ऐसे में दोपहर के बाद से ही इन जगहों पर भक्तों की भीड़ जुटना शुरू हो जाएगी. यही कारण है कि इन रास्तों पर जाने से लोगों को बचने की सलाह दी गई है. 

ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक गोलचक्कर शंकर रोड मंदिर मार्ग तक वाहनों के प्रवेश पर रोक लगाई गई है. इसके अलावा शिवाजी स्टेडियमसे मंदिर मार्ग तक जाने वाली बंसों को का रास्ता बदला गया है.

बसें पंचकुइयां रोड से गोलचक्कर जीपीओ की ओर जाएंगी. वहीं पंजाबी बाग स्थित जन्माष्टमी पार्क के पास भी आवश्यकता के हिसाब से डाइवर्जन किए गए हैं. 

यह भी पढ़ें - Janmashtami 2024 Shubh Muhurt Kya Hai: आज है श्रीकृष्ण जन्माष्टमी, रात को पूजा के लिए मिलेगा बस इतना ही समय

इन रास्तों से बचें

Advertisment

- मंदिर मार्ग

- काली बाड़ी मार्ग

- बाबा खड़क सिंह मार्ग

- बंगला साहिब मार्ग

- गोल चक्कर गोल मार्केट

- गोलचक्कर जीपीओ

- शहीद भगत सिंह मार्ग

- पेशवा रोड

Janmashtami 2024 Date Happy Krishna Janmashtami 2024 wishes & Quotes Delhi Traffic advisory 2024 delhi traffic alert Janmashtami 2024 muhurat Krishna Janmashtami 2024 Delhi Traffic Advisory
Advertisment
Advertisment