Advertisment

15 अगस्त से पहले दें ये जानकारी और पाएं मोटा इनाम, जानें पूरा मामला

15 अगस्त 2024 के जश्न से पहले इन आतंकियों के बारे में जानकारी देने वालों को लेकर एक बड़ा अलर्ट जारी किया गया है. जो भी इन लोगों के बारे में सूचना देगा उसे मोटा इनाम दिया जाएगा.

author-image
Dheeraj Sharma
New Update
Delhi Police will give a big reward

Independecne Day 2024: 15 अगस्त 2024 यानी आजादी का दिन. इस स्वतंत्रता दिवस पर देश की शांति और अखंडता को नुकसान पहुंचाने की कोशिश अगर कोई करता है तो उसे बख्शा नहीं जाएगा. खास तौर पर राजधानी दिल्ली में 15 अगस्त से पहले ही हाई अलर्ट जारी कर दिया जाता है. दरअसल राजधानी को दहलाने के मकसद से आतंकी सक्रिय रहते हैं. खुफिया एजेंसियों को इस बारे में इनपुट मिलते रहते हैं. इस बीच दिल्ली पुलिस ने एक बड़ा कदम उठाया है. इस कदम के तहत अब दिल्ली में कुछ आतंकियों को पोस्टर जारी किए गए हैं. इन पोस्टरों में उन आतंकियों के चेहरे जो दिल्ली में अशांति फैलाने का काम कर सकते हैं. लिहाजा दिल्ली पुलिस ऐसे लोगों की जानकारी देने वालों को मोटा इनाम भी देगी. आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला?

Advertisment

देश की कैपिटल कहे जाने वाले दिल्ली में स्वतंत्रता दिवस समारोह से पहले दिल्ली पुलिस हाई अलर्ट पर है. इसके तहत पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था को कड़ा कर दिया है और इस बीच अल कायदा से जुड़े आतंकियों के पोस्टर भी जारी किए हैं. इन पोस्टर में आतंकियों के चेहरे दिखाए गए हैं और कहा गया है कि इन टेरेरिस्ट के बारे में इन्फॉर्मेशन देने वालों को उचित इनाम दिया जाएगा. 

यह भी पढे़ं - Bangladesh Crisis : कुछ डिटेन तो कुछ फरार, देश छोड़ चुके हैं हसीना के ये खासमखास

गुप्त रखी जाएगी सूचना देने वाले की पहचान

दिल्ली पुलिस ने साफ तौर पर कहा है कि जो भी लोग इन आतंकियों के बारे में सूचना या जानकारी देंगे उनकी पहचान पूरी तरह गुप्त रखी जाएगी. यही नहीं इन्हें पकड़वाने वालों को प्रोत्साहित भी किया जाएगा इसके लिए उन्हें उचित इनाम भी दिया जाएगा. 

सिक्योरिटी के लिहाज से लोगों के बीच जागरूकता बढ़ाने और पुलिस को आतंकियों पर नजर रखने में मदद करने की भी अपील की गी है. दिल्ली पुलिस उप-निरीक्षक कोमल शाक्य के मुताबिक, दिल्ली की जनता के बीच जागरूकता बढ़ाने के लिए भी इस तरह के कदम उठाए जा रहे हैं ताकि लोग न सिर्फ पुलिस की मदद करें बल्कि राजधानी में शांति बनाए रखने में भी सहायक बनें. 

15 आतंकियों का पोस्टर जारी

दिल्ली पुलिस की ओर से जो पोस्टर जारी किया गया है उसमें एक दो नहीं बल्कि 15 आतंकियों के चेहरे सामने लाए गए हैं. इनमें से 6 अलकायदा के आतंकवादी हैं. 15 अगस्त से पहले देश की सुरक्षा के लिए पुलिस की ओर से यह कदम उठाया गया है.

पुलिस की मानें तो कई बार ये खूंखार आतंकी अपनी पहचान छिपाकर आम लोगों के बीच में आम जिंदगी जी रहे होते हैं. ऐसे में इनके चेहरे सामने आने से लोगों को इनकी पहचान करने में आसानी होगी. 

यह भी पढ़ें - अब इन किसानों को नहीं मिलेगी 18वीं किस्त, सरकार ने बताई बड़ी वजह

Advertisment

यही नहीं इन आंतकियों से जुड़ी जो भी जानकारी लोगों की ओर से दी जाएगी उन्हें पूरी तरह गुप्त रखेंगे. यानी ऐसे लोगों की पहचान उजागर नहीं की जाएगी. ऐसे में उन्हें डरने की जरूरत नहीं है वह आसानी से देश और राजधानी की सुरक्षा के लिहाज से ये जानकारी पुलिस से साझा कर सकते हैं. 

Delhi News Alert 15 August 2024 Delhi News Terrorist alert delhi 15 august independence day
Advertisment
Advertisment