Advertisment

पुरानी दिल्ली में ढह गई एक मस्जिद, दीवार में नजर आ रही थी दरार

पुरानी दिल्ली के हौज काजी इलाके में स्थित एक मस्जिद की दीवारों में दरार पढ़ने के कुछ मिनटों बाद उसका एक हिस्सा सोमवार को ढह गया.

author-image
Sourabh Dubey
एडिट
New Update
viral video

viral video( Photo Credit : social media )

पुरानी दिल्ली के हौज काजी इलाके में स्थित एक मस्जिद की दीवारों में दरार पढ़ने के कुछ मिनटों बाद उसका एक हिस्सा सोमवार को ढह गया. अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार, चूड़ीवाला इलाके में दोपहर करीब 1:30 बजे हुई इस घटना में किसी के घायल होने की सूचना नहीं है. एक पुलिस अधिकारी के अनुसार, दरारें पाए जाने के बाद मस्जिद को खाली करा लिया गया और अग्निशमन अधिकारियों को तुरंत सूचित किया गया. दो अग्निशमन गाड़ियों ने प्रतिक्रिया दी और निकासी में मदद की, जबकि स्थानीय पुलिस ने क्षेत्र को सुरक्षित कर लिया. 

Advertisment

हादसे के तकरीबन आधे घंटे बाद, मस्जिद का अगला हिस्सा भी ढह गया. स्थानीय लोगों का कहना है कि, सड़क धंसने के बाद यह हादसा हुआ है. हालांकि मामले में संबंधित अधिकारी मामले की तफ्तीश में जुटे हैं. 

कुछ यूं हुआ हादसा...

मिली जानकारी के अनुसार, दोपहर 1:55 बजे के आसपास, मस्जिद आंशिक रूप से ढह गई. पुलिस द्वारा समय पर की गई निकासी कार्रवाई के कारण कोई भी घायल नहीं हुआ. संरचना के शेष हिस्से के आसपास के क्षेत्र को घेरने के लिए पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है.

Advertisment

दिल्ली नगर निगम (MCD) के एक अधिकारी के मुताबिक, कमजोर नींव के कारण मस्जिद ढह गई. MCD अधिकारी ने कहा कि इलाके में सड़क धंसने की कोई घटना नहीं हुई है. 

ढहती हुई मस्जिद का वीडियो वायरल

गौरतलब है कि, मामले से जुड़ी एक वीडियो भी अब काफी ज्यादा वायरल हो रही है, जिसमें युवक कुछ लोग मस्जिद के आसपास खड़े नजर आ रहे हैं. वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि, लोगों को हादसे का अच्छी तरह इल्म था.. इसलिए वह सुरक्षित तौर पर गलियों में खड़े ढहती हुई मस्जिद की वीडियो बना रहे हैं. वहीं मौके पर मौजूद सुरक्षाकर्मी सभी को सावधान रहने की हिदायत देते नजर आ रहे हैं.

Advertisment

Source : News Nation Bureau

mosque Old Delhi Delhi News MCD delhi-police mosque collapse Mosque collapse delhi
Advertisment
Advertisment