Advertisment

दिल्ली की जानलेवा बारिश! एक-दो नहीं.. अबतक इतने लोगों के लिए बनी मौत, बच्चों को भी नहीं बक्शा

दिल्ली में मानसून की पहली बारिश जानलेवा साबित हुई है. शुक्रवार-शनिवार को कई अलग-अलग घटनाओं में अबतक तकरीबन छह लोगों की मौत दर्ज की गई है.

author-image
Sourabh Dubey
New Update
delhi rain

delhi rain ( Photo Credit : social media)

दिल्ली में मानसून की पहली बारिश जानलेवा साबित हुई है. शुक्रवार-शनिवार को कई अलग-अलग घटनाओं में अबतक तकरीबन छह लोगों की मौत दर्ज की गई है. ये सभी मौते बारिश के पानी में डूबने से हुई है. इनमें एक युवक, चार बच्चे समेत बुजुर्ग व्यक्ति की हुई हालिया मौत भी शुमार है. बता दें कि, बुजुर्ग व्यक्ति का शव आज ओखला अंडरपास में भरे पानी में डूबा बरामद हुआ. उसकी उम्र 60 साल बताई जा रही है. जानकारी के अनुसार, बुजुर्ग तकरीबन 24 घंटे से ज्यादा समय तक पानी में डूबा रहा...

Advertisment

मामला तब सामने आया जब शुक्रवार सुबह करीब 6.30 बजे ओखला औद्योगिक क्षेत्र पुलिस स्टेशन को फोन पर इसकी सूचना मिली, जिसके बाद टीम मौके पर पहुंची और बुजुर्ग व्यक्ति को बेहोशी की हालत में बाहर निकाला, पुलिस फौरन उसे अस्पताल लेकर पहुंची, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. पुलिस की शुरुआती तफ्तीश के अनुसार, यह घटना तब हुई जब दिग्विजय अपनी टीवीएस स्कूटी को बाढ़ वाले अंडरपास में ले गए. 

बारिश बनी मौत...

वहीं एक अन्य मामले में शनिवार दोपहर बाहरी उत्तरी दिल्ली के समयपुर बादली इलाके में एक अंडरपास के पानी से भरे हिस्से में दो लड़के डूब गए. अधिकारियों के मुताबिक, यह घटना मेट्रो के पास सिरसपुर अंडरपास के पास हुई, जिसमें लगभग 2.5 से 3 फीट पानी भरा हुआ था. पुलिस को आज दोपहर करीब 2:25 बजे मामले से संबंधित कॉल मिली, जिसके बाद एक टीम फौरन मौके पर पहुंची और फायर ब्रिगेड की सहायता से तलाशी अभियान शुरू किया.. बाद में दोनों लड़कों के शव को बरामद किया गया. पुलिस के मुताबिक, प्रथम दृष्टया, यह लड़कों के नहाते समय संदिग्ध रूप से डूबने का मामला नजर आ रहा है. फिलहाल दोनों लड़कों के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है.

Advertisment

ये भी पढ़ें: हरिद्वार में गंगा का रौद्र रूप! नदी में माचिस की डिब्बियों की तरह बहती दिखीं गाड़ियां, चौंकानें वाला है नजारा

वहीं बीते शुक्रवार को भी 8 और 10 साल की उम्र के दो लड़कों की भी पूर्वोत्तर दिल्ली में बारिश के पानी से भरी खाई में खेलते समय डूबने से मौत हो गई. इसी दिन एक अन्य मामले में उत्तर पश्चिमी दिल्ली के शालीमार बाग इलाके में पानी से भरे अंडरपास में लगभग 20 साल का एक व्यक्ति डूब गया.

Source :

delhi rain Delhi Floods elderly man died
Advertisment
Advertisment