logo-image
लोकसभा चुनाव

Delhi Rain: दिल्लीवालों को उमसभरी गर्मी से मिली राहत, बारिश के बाद सुहावना हुआ मौसम

Delhi Rain: दिल्ली-एनसीआर में 28 जून को हुई भारी बारिश के बाद उमसभरा मौसम हो गया था, जिसके चलते लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था.

Updated on: 03 Jul 2024, 03:44 PM

New Delhi:

Delhi Rain: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और आसपास के इलाकों में मौसम एक बार फिर खुशनुमा हो गया है. दिल्ली-एनसीआर में आज यानी बुधवार को हुई झमाझम बारिश से लोगों ने उमसभरी गर्मी से राहत की सांस ली. दिल्ली में इस बार मॉनसून अपने निर्धारित समय से पहले ही पहुंच गया है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान में 8 जुलाई को मॉनसून पहुंचने की संभावना जताई गई थी, लेकिन बारिश ने कई दिन पहले ही दस्तक दे दी है. 

यह खबर भी पढ़ें- Hathras Satsang: एक्शन मोड में CM योगी, 2 मंत्रियों और मुख्य सचिव-DGP को मौके पर भेजा; 2 लाख के मुआवजे का एलान

दरअसल, दिल्ली-एनसीआर में 28 जून को हुई भारी बारिश के बाद उमसभरा मौसम हो गया था, जिसके चलते लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था. हवा में आद्रता की वृद्धि की वजह से लोग चिपचिपी गर्मी से परेशान थे. लेकिन आज सुबह से ही आसमान में काले बादल छाए हुए थे और मौसम ठंडा बना हुआ था. इसके बाद दोपहर को हुई बारिश से मौसम चेंज हो गया और लोगों ने गर्मी से चैन की सांस ली. 

यह खबर भी पढ़ें- Hathras Accident: हाथरस भगदड़ में अब तक 100 से ज्यादा मौतें, PM मोदी ने जताया दुख

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भारत मौसम विज्ञान विभाग का पूर्वानुमान था कि बुधवार को आसमान में दिनभर बादल छाए रहेंगे. इस दौरान 25 से 35 किलोमीटर की रफ्तार से हवाएं चलेंगी और गर्जन व बिजली चमकने के साथ हल्की व मध्यम बारिश होगी. मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में मैग्जीमम टेंपरेचर 35 डिग्री सेल्सियस और मिनिमम टेंपरेचर 28 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है.