Advertisment

Delhi: सेल्फ डिफेंस टीचर ने स्कूल में नाबालिग छात्रा का किया यौन उत्पीड़न, परिजनों के हंगामें के बाद आरोपी गिरफ्तार

दिल्ली के एक सरकारी स्कूल में एक सेल्फ डिफेंस टीचर ने नाबालिग छात्रा का यौन उत्पीड़न किया है. आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

author-image
Jalaj Kumar Mishra
New Update
Police File Photo

Police (File Photo)

दिल्ली से यौन उत्पीड़न की एक घटना सामने आई है. पीड़िता नाबालिग है. वह सरकारी स्कूल के 11वीं कक्षा की छात्रा है. एक सेल्फ डिफेंस ट्रेनर ने उसकी क्लास में कथित तौर पर उसका यौन उत्पीड़न किया गया. आरोपी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हुआ. पुलिस ने आरोपी सतीश को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी 45 साल का है. वह एनजीओ की सहायता से स्कूल में सेल्फ डिफेंस की मुफ्त शिक्षा देता है. वह स्कूल का नियमित शिक्षक नहीं है. 

Advertisment

यह भी पढ़ें- Haryana: ‘राजनीति के लिए बेटियों के सम्मान को फोगाट-पूनिया ने पहुंचाई ठेस’, कांग्रेस में शामिल होने पर भड़के बृजभूषण शरण सिंह

दिल्ली सरकार भी मामले में एक्शन में आ गई है. शिक्षा मंत्री आतिशी ने मामले में विस्तृत जांच के आदेश दिए हैं. दिल्ली सरकार के बयान में कहा गया है कि जांच के बाद जो नतीजा आएगा, उस आधार पर दोषी के खिलाफ सख्त और कठोर कार्रवाई की जाएगी. दिल्ली सरकार सभी छात्रों की सुरक्षा के लिए दृढ़ता से प्रतिबद्ध है. 

यह भी पढ़ें- Congress Ticket Analysis: हरियाणा में कांग्रेस ने पहली लिस्ट में 25 दलित-ओबीसी, दो सवर्ण-तीन मुस्लिमों को भी मैदान में उतारा

बेटी ने पिता को फोन करके बताई घटना

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पीड़ित के परिजन और आसपास के लोग थाने के सामने एकत्र हो गए थे. उन्होंने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. पीड़ित के पिता ने पुलिस को बताया कि दोपहर में उनकी बेटी ने उन्हें फोन किया था. उसने बताया कि स्पोर्ट्स टीचक ने क्लास में उसे गलत तरीे से उसे टच किया है. टीचर ने धमकी दी है कि अगर उसने किसी को कुछ भी बोला तो वह उसे मार डालेगा. हमने तुरंत स्कूल के प्रिंसिपल से मुलाकात की और उन्हें पूरे घटनाक्रम की जानकारी दी.

यह भी पढ़ें- US Elections: अमेरिका के इस हिंदू संगठन ने डोनाल्ड ट्रंप का किया समर्थन, जीत के लिए लोगों को कर रहा एकजुट

पुलिस ने शुरू की जांच

पुलिस ने बताया कि शुक्रवार दोपहर 12.12 बजे यौन उत्पीड़न की जानकारी मिली थी. सुल्तानपुरी पुलिस थाने में केस दर्ज कर किया गया है. स्पोर्ट्स टीचर को भारतीय न्याय संहिता की धारा 151 और पोस्को के तहत आरोपी बनाया गया है. पीड़िता की काउंसलिंंग और मेडकिल जांच कराई जा रही है. केस दर्ज कर लिया गया है और हम मामले की जांच कर रहे हैं. 

Delhi News Crime news
Advertisment
Advertisment