Advertisment

नेशनल कैपिटल सिविल सर्विस अथॉरिटी की बैठक होना जरूरी : आतिशी

Delhi : दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने बुधवार को बड़ा ऐलान किया है. अब विभिन्न विभाग और नेशनल कैपिटल सिविल सर्विस अथॉरिटी के बीच बेहतर समन्वय स्थापित करने के लिए नियमित रूप से अथॉरिटी की बैठकें होंगी.

author-image
Deepak Pandey
एडिट
New Update
Atishi

Delhi Services Minister Atishi( Photo Credit : File Photo)

Advertisment

Delhi : दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने बुधवार को बड़ा ऐलान किया है. अब विभिन्न विभाग और नेशनल कैपिटल सिविल सर्विस अथॉरिटी के बीच बेहतर समन्वय स्थापित करने के लिए नियमित रूप से अथॉरिटी की बैठकें होंगी. इसे लेकर सर्विसेज और विजिलेंस मंत्री आतिशी ने एक आदेश जारी किया है. उन्होंने कहा कि जनता द्वारा चुनी हुई सरकार, विभिन्न विभाग और नेशनल कैपिटल सिविल सर्विस अथॉरिटी के बीच जितना बेहतर समन्वय होगा, उससे उतने ही अच्छे काम भी होंगे.

Advertisment

यह भी पढ़ें : Nehru Memorial: नेहरू मेमोरियल के नाम बदलने पर भड़की कांग्रेस तो BJP ने भी किया पलटवार

सर्विसेज मंत्री आतिशी ने जानकारी देते हुए कहा कि नेशनल कैपिटल सिविल सर्विस अथॉरिटी की मीटिंग के गतिरोध को समाप्त करके अब नियमित रूप से अथॉरिटी की मीटिंग शुरू होंगी. केजरीवाल सरकार की ओर से दिल्लीवासियों के हित में होने वाले कार्यों में कोई अड़चन न आए, इसलिए ये बैठक होनी जरूरी है. सुप्रीम कोर्ट के आदेश आने तक नियमित रूप से अथॉरिटी की मीटिंग होती रहेगी और सर्विसेज अथॉरिटी की मीटिंग कैसे, कब हो और अथॉरिटी के साथ कैसे सभी विभागों का समन्वय स्थापित हो इसके लिए सरकार सिस्टम बनाएगी.

आतिशी ने कहा कि दिल्ली सर्विस बिल के संसद में पास होने के बाद दिल्ली में एक नेशनल कैपिटल सिविल सर्विस अथॉरिटी बनाई गई है. लेकिन सरकार और अफसरशाही के बीच पिछले कुछ समय से कई प्रकार के गतिरोध आ रहे थे, जिससे कुछ वक्स से नेशनल कैपिटल सिविल सर्विस अथॉरिटी की बैठक नहीं हो पा रही थी. दिल्ली सरकार ने जनता के हितों को ध्यान में रखकर यह फैसला लिया है कि नेशनल सिविल सर्विस अथॉरिटी की बैठकें जल्द से जल्द शुरू हों. 

Advertisment

यह भी पढ़ें : Maharashtra: ठाणे के अस्पताल में 18 मरीजों की मौतों पर सरकार सख्त, दिए ये आदेश

इसे लेकर आतिशी ने एक आदेश भी जारी किया है. उन्होंने कहा कि संविधान का हम सम्मान करते हैं और जब तक ये बिल कानून है हम इसका सम्मान करेंगे. उन्होंने आगे कहा कि उम्मीद है कि जनता के कार्यों में कोई बाधा न आए, इसकिए नेशनल कैपिटल सिविल सर्विस अथॉरिटी की बैठक होगी. 

Source : News Nation Bureau

National Capital Civil Services Authority meeting Atishi order AAP Vs BJP Delhi government Delhi Services Minister Atishi
Advertisment
Advertisment