Advertisment

बेटे की चाहत में चाची ने नाबालिग भतीजे से कराया ऐसा घिनौना काम, जानकर कांप जाएगी रूह

Delhi Crime: दिल्ली की कमला मार्केट इलाके से तीन साल के एक बच्चे के अपहरण का मामला सामने आया है. बच्चे का अपहरण एक नाबालिक ने कर लिया. हालांकि वह जल्द ही पुलिस के हत्थे चढ़ गया.

author-image
Suhel Khan
New Update
Delhi Crime 9 Oct

नाबालिग ने किया बच्चे का अपहरण (प्रतीकात्मक फोटो)

Advertisment

Delhi Crime: हमारे देश में आज भी बहुत से लोग बेटे की चाहत में बड़े से बड़ा गुनाह करने से पीछे नहीं हटते. ऐसा ही एक मामला दिल्ली से सामने आया है. जहां एक नाबालिग ने अपनी चाची के कहने पर तीन साल के एक बच्चे का अपहरण कर लिया. दरअसल, महिला की दो बेटियां हैं, लेकिन  बेटे की चाह में महिला ने अपने भतीजे से बच्चे का अपहरण करा लिया. लेकिन पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया. पुलिस अधिकारियों ने इस बारे में मंगलवार को जानकारी दी.

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, 14 साल के एक लड़के ने कथित तौर पर अपनी चाची के कहने पर दिल्ली के कमला मार्केट इलाके से तीन साल के बच्चे का अपहरण कर लिया, जिसकी खुद की दो बेटियां थीं, लेकिन वह एक बेटा चाहती थी. अधिकारियों ने कहा कि नाबालिग ने 4 अक्टूबर को तीन साल के बच्चे का अपहरण कर लिया और 150 किमी दूर उत्तर प्रदेश के अमरोहा लेकर चला गया. जहां से तीन दिन बाद पुलिस ने बच्चे को बरामद कर लिया. इसके साथ ही पुलिस ने किशोर को भी पकड़ लिया. साथ ही इस मामले में उसकी मां, चाची और चाचा को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.

ये भी पढ़ें: PM Kisan Scheme: दिवाली से पहले आई करोड़ों किसानों की मौज, खाते में आएंगे 15 लाख रुपए! , खुशी से झूमें लोग

क्यों कराया किशोर से बच्चे का अपहरण

पुलिस के मुताबिक, किशोर को उसकी मां और चाची ने बच्चे का अपहरण करने को कहा था. जिससे परिवार के बड़े सदस्यों पर अपराध का संदेह न हो. पुलिस उपायुक्त (केंद्रीय) हर्ष वर्धन ने कहा कि, "किशोर शिकायतकर्ता के मकान मालिक का बेटा है. हमने किशोर की निगरानी कर उसका पीछा किया और उसे पकड़ लिया. उसने हमें बताया कि उसने अपनी मां और चाची के आदेश पर बच्चे का अपहरण किया."

ये भी पढ़ें: PM मोदी आज महाराष्ट्र को 7600 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का देंगे तोहफा, 10 मेडिकल कॉलेज का भी करेंगे उद्घाटन

घर के बाहर खेलते वक्त किया किडनैप

बच्चे के परिवार के मुताबिक, वह 4 अक्टूबर को अपने घर के बाहर खेल रहा था, जहां से वह लापता हो गया. पुलिस उपायुक्त के मुताबिक, "अपहरण के आधार पर उन्होंने एफआईआर दर्ज कर ली और बच्चे का पता लगाने के लिए टीमों का गठन किया गया." इसके साथ ही पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज की जांच की और इलाके में मुखबिरों को तैनात कर दिया, लेकिन बच्चे का फिर भी कहीं पता नहीं चला. उन्होंने बताया कि रविवार रात को एक बार फिर से सीसीटीवी फुटेज की जांच की गई. जिसमें एक किशोर नजर आया. जो बच्चे के साथ घूम रहा था. जिसे अपहरणकर्ता के रूप में पहचाना गया.

ये भी पढ़ें: RBI Monetary Policy: कम नहीं होगा आपके लोन की EMI का बोझ, आरबीआई ने नहीं किया रेपो रेट में बदलाव

अमरोहा से पकड़ा गया किशोर

एक जांच अधिकारी ने कहा, "पहले हमें लगा कि वे खेल रहे हैं, लेकिन बाद में हमें एहसास हुआ कि किशोर बच्चे का अपहरण कर रहा था. आगे के फुटेज में 14 वर्षीय किशोर को बच्चे के साथ रिक्शा लेते और बस में चढ़ते हुए देखा गया. अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने कई बस मार्गों के माध्यम से किशोर की गतिविधियों पर नज़र रखी और आखिर में उसे अमरोहा का सुराग मिला.

ये भी पढ़ें: Weather Update: इन राज्यों में आज फिर भारी बारिश का अलर्ट, जानें दिल्ली के मौसम का हाल

अधिकारी ने बताया कि किशोर बच्चे को पहले गाजियाबाद ले गया उसके बाद दूसरी बस से उसे लेकर अमरोहा चला गया. इस दौरान किशोर की मां भी बच्चे के परिवार के साथ मिलकर बच्चे की तलाश कराती रही. जिससे उसपर किसी को संदेह न हो. यही नहीं किशोर की मां पीड़ित परिवार के साथ पुलिस स्टेशन भी गई. किशोर की पहचान करने के बाद पुलिस ने उसकी मां, चाची और चाचा को गिरफ्तार कर लिया. जबकि किशोर को सोमवार को पकड़ लिया गया.

Delhi News delhi-police delhi crime news Kidnapping child kidnapped
Advertisment
Advertisment