Advertisment

Delhi: ठंड से बचने के लिए अंगीठी जलाकर सोया था परिवार, दम घुटने से 6 की मौत

Delhi Cold: दिल्ली में रविवार को दो अलग-अलग स्थानों पर घर में अंगीठी जाकर सोने की घटना में 6 लोगों की मौत हो गई.

author-image
Suhel Khan
New Update
fire

Delhi Cold( Photo Credit : Social Media)

Delhi Cold: उत्तर भारत में इन दिनों कड़ाके की ठंड पड़ रही है. ऐसे में लोग खुद को ठंड से बचाने के लिए आग का सहारा ले रहे हैं. कुछ लोग अंगीठी जलाकर कमरों को गर्म कर रहे हैं. लेकिन ये कई बार जानलेवा साबित भी हो जाता है. ऐसी ही दो घटनाएं राजधानी दिल्ली से सामने आई हैं. जिसमें दो बच्चों समेत 6 लोगों की मौत हो गई. दोनों मामलों में परिवार के सदस्य कमरे में अंगीठी जलाकर सो गए थे. जिससे उनका दम घुट गया और उनकी मौत हो गई. ऐसे में इस बात का जरूर ध्यान रखें कि रात के वक्त कमरे में अंगीठी या आग जलाकर बिल्कुल न सोएं.

Advertisment

ये भी पढ़ें: 'एकता की भावना विकसित भारत निर्माण की शक्ति', पोंगल समारोह में बोले पीएम मोदी

पहली घटना आउटर नॉर्थ दिल्ली के खेड़ा इलाके से सामने आई है. जबकि दूसरा मामला सेंट्रल दिल्ली के इंद्रपुरी थाना इलाके बताया गया है. दरअसल, आउटर नॉर्थ दिल्ली के खेड़ा इलाके के एक घर में 4 लोगों की लाश मिली है. मरने वालों में पति-पत्नी और उनके दो बच्चे शामिल हैं. शुरूआती जांच में पता चला कि कमरे का दरवाजा अंदर से बंद था और परिवार ने ठंड से बचने के लिए कमरे में अंगीठी जली रखी थी. जिससे रात के वक्त कमरे में धुआं हो गया और दम घुटने से परिवार के चारों सदस्यों की मौत हो गई. हादसे में मरने वाले दोनों बच्चों में उम्र 7 और 8 साल बताई जा रही है.

Advertisment

वहीं दूसरा मामला इंद्रपुरी से सामने आया है. जहां ठंड से बचने के लिए अंगीठी जालकर सो रहे दो लोगों की मौत हो गई है. बताया जा रहा है कि दोनों की मौत दम घुटने से हुई है. मरने वालों में एक की उम्र 56 साल तो वहीं दूसरे व्यक्ति की आयु 22 साल बताई जा रही है. हालांकि पुलिस हर एंगल से मामले की जांच कर रही है. ये कोई पहला या दूसरा मामला नहीं है. इससे पहले भी दिल्ली में ऐसे हादसे सामने आए हैं. इससे पहले दिल्ली के द्वारका में भी इस तरह का मामला सामने आया था. पति-पत्नी की दम घुटने से मौत हो गई थी. जबकि उनका दो महीने का बच्चा जिंदा बच गया था.

ये भी पढ़ें: उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन ने दागी बैलिस्टिक मिसाइल, अलर्ट हुआ जापान और साउथ कोरिया

Source : News Nation Bureau

Delhi Cold Delhi News delhi latest news Delhi Winter Angithi suffocation death Delhi NCR
Advertisment
Advertisment