Advertisment

दिल्लीः LNJP सहित दो बड़े अस्पतालों के तीन टॉप डॉक्टर हुए कोरोना संक्रमित

एलएनजेपी अस्पताल मेडिकल डायरेक्टर, यूनिवर्सिटी कॉलेज ऑफ मेडिकल साइंस के डीन और जीटीबी अस्पताल के डायरेक्टर के ओएसडी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं.

author-image
Kuldeep Singh
एडिट
New Update
Telangana doctors remove woman stomach

दिल्लीः LNJP सहित दो अस्पतालों के तीन टॉप डॉक्टर हुए कोरोना संक्रमित( Photo Credit : फाइल फोटो)

दिल्ली के दो बड़े सरकारी अस्पतालों के तीन डॉक्टरों में कोरोना वायरस की पुष्टि होने से हड़कंप मच गया है. एलएनजेपी अस्पताल मेडिकल डायरेक्टर, यूनिवर्सिटी कॉलेज ऑफ मेडिकल साइंस के डीन और जीटीबी अस्पताल के डायरेक्टर के ओएसडी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. दिल्ली में शुक्रवार को कोरोना के 1106 केस सामने आए थे. कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर दिल्ली सरकार ने अपने दो और अस्पतालों को कोरोना अस्पताल (Corona Hospital) घोषित किया है. केजरीवाल सरकार ने दीपचंद बंधु अस्पताल और सत्यवादी राजा हरिश्चंद अस्पताल को कोरोना अस्पताल घोषित कर दिया है. दोनों अस्पताल में 200-200 बेड की सुविधा है.

Advertisment

यह भी पढ़ेंः सोशल मीडिया पर की उद्धव सरकार की आलोचना तो शिवसैनिकों ने तोड़ी दुकान

इन अस्पतालों के मेडिकल सुपरिटेंडेंट को आदेश दिया गया है कि 2 जून तक इन अस्पतालों को कोरोना अस्पताल में बदल दें. अभी इन अस्पतालों में जो मरीज एडमिट है उनको दिल्ली सरकार के दूसरे अस्पतालों में शिफ्ट किया जा सकता है, या अगर जरूरत है तो स्पेशलाइज इलाज के लिए प्राइवेट अस्पताल में भी भर्ती कराया जा सकता है. जिसका सारा खर्चा दिल्ली सरकार उठाएगी.

यह भी पढ़ेंः Coronavirus: नोएडा में प्राइवेट लैब में हुई जांच में आठ लोगों की रिपोर्ट निकली गलत

Advertisment

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के आदेश के बाद यह आदेश दिया गया. सत्येंद्र जैन ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बताया था कि इस समय दिल्ली में करीब 5000 से ज़्यादा बेड की उपलब्धता कोरोना के लिए हो चुकी है. जिसमें करीब 3700 बेड सरकारी अस्पतालों में हैं जबकि करीब 1400 बेड प्राइवेट अस्पतालों में हैं.

Source : News Nation Bureau

LNJP corona-virus
Advertisment
Advertisment