Advertisment

Delhi Water Crisis: AAP नेता आतिशी का दावा, BJP पर अनशन में बाधा डालने का लगाया आरोप

चिलचिलाती गर्मी में दिल्ली पानी की किल्लत से जूझ रही है. आमजन बूंद-बूंद के लिए मोहताज हैं. इसी बीच पानी की कमी को लेकर सियासत भी तेज है.

author-image
Sourabh Dubey
एडिट
New Update
jal satyagraha

jal satyagraha( Photo Credit : social media)

चिलचिलाती गर्मी में दिल्ली पानी की किल्लत से जूझ रही है. आमजन बूंद-बूंद के लिए मोहताज हैं. इसी बीच पानी की कमी को लेकर सियासत भी तेज है. दिल्ली की कुर्सी पर काबिज AAP, केंद्र की भाजपा सरकार पर पानी की किल्लत का आरोप लगा रही है. दूसरी ओर भाजपा की प्रदेश इकाई पानी की किल्लत से जूझ रहे लोगों का जिम्मेदार AAP को ठहरा रही है. इसी आरोप-प्रत्यारोप के दौर के बीच दिल्ली सरकार में जलमंत्री आतिशी अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठी हैं. 

Advertisment

AAP ने इस अनशन पर टिप्पणी करते हुए बताया कि, दिल्ली सरकार में जलमंत्री आतिशी, 28 लाख दिल्लीवालों को उनके हक़ का पानी दिलवाने के लिए अनिश्चितकालीन अनशन पर हैं. आज उनके अनशन का दूसरा दिन था, जब कुछ लोगों ने शांतिपूर्ण जारी अनशन में बाधा डालने का प्रयास किया है. 

शांतिपूर्ण चल रहे अनशन में बाधा डालने की कोशिश

AAP ने बताया कि, दिल्ली जलमंत्री आतिशी के अनिश्चितकालीन अनशन के दूसरे दिन अनशन स्थल पर भाजपा द्वारा भेजे गये लोगों ने व्यवस्था को बिगाड़ने और शांतिपूर्ण चल रहे अनशन में बाधा डालने की कोशिश की.  

Advertisment

इस अनिश्चितकालीन अनशन के बारे में बताते हुए जलमंत्री आतिशी ने कहा कि, "दिल्ली में पानी की बहुत कमी है.. 28 लाख लोगों को दिल्ली में पानी नहीं मिल रहा है.. इन्हें पानी दिलवाने के लिए वह कल से अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठी हैं.

मैं गांधी जी के सिखाए सत्याग्रह के रास्ते पर चल रही हूं...

उन्होंने कहा कि, आज अनशन स्थल पर कुछ लोग हल्ला करने, बाधा डालने, उनपर हमला करने आए, लेकिन वह भाजपा को ये बताना चाहती हैं कि, वह गांधी जी के सिखाए हुए सत्याग्रह के रास्ते पर, उनके सिखाए अनशन के रास्ते पर चल रही हैं. वह ऐसी चीजों से डरने वाली नहीं हैं, ऐसी हरकतों से ये सत्याग्रह रोकने वाली नहीं हैं.

Advertisment

इसके साथ ही दिल्ली जलमंत्री आतिशी ने कहा कि, जबतक 28 लाख दिल्लीवालों को उनके हक का पानी नहीं मिलेगा, तबतक ये अनशन जारी रहेगा, ये सत्याग्रह जारी रहेगा. 

Source : News Nation Bureau

delhi water crisis
Advertisment
Advertisment