Advertisment

Delhi Water Crisis: AAP मंत्री आतिशी का बड़ा ऐलान, 21 जून तक दिल्ली को नहीं मिला पानी तो करेंगी अनिश्चितकालीन अनशन

Delhi Water Crisis: दिल्ली में AAP मंत्री आतिशी ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, बताई राजधानी में पानी की किल्लत की बात, जानें क्यों कही अनशन की बात

author-image
Dheeraj Sharma
New Update
Delhi AAP Minister Atishi

Delhi AAP Minister Atishi ( Photo Credit : Twitter )

Delhi Water Crisis: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में जल संकट लगातार लोगों की मुश्किल बढ़ाए हुए हैं. इसको लेकर सियासी पारा भी हाई है. दरअसल बीते कई दिनों से दिल्ली में पानी का स्तर गिर रहा है और लोग बूंद-बूंद को तरस रहे हैं. इस बीच दिल्ली की मंत्री और आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी ने बड़ा ऐलान किया है. आतिशी ने कहा है कि अगर 21 जून तक दिल्ली की जनता की पानी की समस्या का हल नहीं निकला या दिल्ली की जनता को पानी नहीं मिला तो वह अनिश्चितकालीन अनशन करेंगी. 

Advertisment

हरियाणा सरकार नहीं दे रही दिल्ली को पानी

आतिशी ने बतया कि दिल्ली की जनता के साथ हरियाणा सरकार साजिश रच रही है. उन्होंने बताया कि राजधानी में कुल पानी की सप्लाई 1050 MGD है. इसमें से 613 MGD हरियाणा से यमुना के ज़रिए आता है.

लेकिन यह स्तर लगातार घट रहा है. आतिशी ने बताया कि अब यह घटकर 513 MGD हो गया है. आप मंत्री ने कहा कि, दिल्ली में  1 MGD जल से  28,500 लोगों की प्यास बुझती है. लेकिन 100 MGD कम होने की वजह से 28 लाख लोगों को पानी कम मिल रहा है. 

यह भी पढ़ें - Haryana: किरण चौधरी और बेटी श्रुति ने दिल्ली में थामा बीजेपी का दामन, जानें क्या कहा

हरियाणा के सीएम से की बात भी बेनतीजा

आतिशी ने कहा कि पानी की किल्लत को लेकर आम आदमी पार्टी हर संभव प्रयास कर रही है. इसको लेकर हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी से भी बातचीत की गई. कोर्ट ने हिमाचल प्रदेश की ओर से दिए जा रहे पानी को जल्द रिलीज करने को भी कहा, लेकिन हरियाणा सरकार की ओर से कोई हेल्प नहीं की गई. 

यही नहीं हम सुप्रीम कोर्ट गए, हमारे MLA जलशक्ति मंत्री से मिलने गए, वे नहीं मिले. कल हमारे अधिकारी हरियाणा सरकार के अधिकारियों से मिलने गए लेकिन हरियाणा सरकार ने साफ तौर पर पानी देने से मना कर दिया. 

दिल्ली में पानी को तरस रहे 28 लाख लोग

आतिशी ने प्रेस वार्ता के जरिए बताया कि दिल्ली और हरियाणा दोनों जगह 3 करोड़ लोग रहते हैं.  दिल्ली की बात करें तो यहां 1050 MGD पानी मिलता है जबकि हरियाणा के पास है 6500 एमजीडी. यही वजह है कि दिल्ली में 28 लाख लोग पानी के लिए तरस रहे हैं. 

पीएम मोदी को लिखा पत्र

आतिशा ने बताया कि उन्होंने इस मामले को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक ले जाने की कोशिश की है. उन्होंने कहा कि बुधवार को प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर कहा है कि दिल्ली के 28 लाख लोगों को पानी नहीं मिल रहा है. वे जल्द से जल्द पानी दिलवाएं. यही नहीं आतिशी ने यह भी कहा कि 'अगर 21 तारीख़ तक अगर दिल्लीवासियों को अपने हक़ का पानी नहीं मिला तो मुझे मजबूरी में पानी के लिए सत्याग्रह करना पड़ेगा, मैं अनशन पर बैठूंगी.'

Source : News Nation Bureau

Water Crisis In Delhi delhi water crisis Haryana Government AAP Atishi Strike AP Minister Atishi
Advertisment
Advertisment