Advertisment

Delhi Weather: दिल्‍ली में गर्मी का कहर, 24 घंटे में मौत के मुंह में समाए 22 लोग

Delhi Weather Update: दिल्ली में गर्मी से मरने वालों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. यहां बीते 24 घंटों के दौरान 22 लोगों की मौत हुई है.

author-image
Suhel Khan
New Update
Heatwave

Heatwave ( Photo Credit : Social Media)

Delhi Weather Update: उत्तर भारत में गर्मी का कहर जारी है, हालांकि बुधवार शाम से मौसम में थोड़ा सा सुधार हुआ है. बावजूद इसके लोग अभी भी गर्मी से बेहार हैं. आने वाले दिनों में गर्मी का प्रकोप और बढ़ने की आशंका है. मौसम विभाग की मानें तो फिलहाल बारिश की कोई संभावना नहीं है. दिल्ली में हालात ऐसे ही बने हुए हैं. जानकारी के मुताबिक दिल्ली में बीते 24 घंटों में संदिग्ध रूप से गर्मी के चलते बीमार हुए 22 लोगों ने दम तोड़ा है. इन लोगों की मौत राजधानी के राम मनोहर लोहिया और सफदरजंग अस्पताल समेत दिल्ली के अन्य हॉस्पिटलों में हुई है. गुरुवार शाम को अधिकारियों ने इस संबंध में जानकारी दी.

Advertisment

ये भी पढ़ें: Protem Speaker: भर्तृहरि महताब बने लोकसभा के प्रोटेम स्पीकर, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने की नियुक्ति

सफदरजंग अस्पताल में 13 की गई जान

बता दें कि दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में इनदिनों प्रचंड गर्मी पड़ रही है. हालांकि बुधवार रात हुई हल्की बारिश से लोगों को थोड़ी सी राहत जरूर मिली है. जबकि गर्मी के चलते अस्पतालों में मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. राजधानी के सफदरजंग अस्पताल के अधिकारियों के मुताबिक, गर्मी के चलते बीमार हुए 33 मरीजो को यहां भर्ती कराया गया था. बीते 24 घंटों के दौरान इनमें से 13 लोगों ने दम तोड़ दिया.

Advertisment

राममनोहर लोहिया अस्पताल में 5 की मौत

वहीं राममनोहर लोहिया अस्पताल में भी हालात कुछ ऐसे ही हैं. अस्पताल के एक सूत्रों के मुताबिक, यहां बीते 24 घंटे में संदिग्ध रूप से गर्मी की वजह से बीमार हुए 22 मरीजों को भर्ती कराया गया था. इनमें से पांच मरीजों ने दम तोड़ दिया. वहीं एक अन्य सूत्र के मुताबिक, दिल्ली सरकार के एलएनजेपी अस्पताल के आपातकालीन वार्ड में 17 मरीजों को भर्ती कराया गया था, बीते 24 घंटों में इनमें से पांच लोगों की जान चली गई.

ये भी पढ़ें: शराब घोटाले में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को बड़ी राहत, मिली जमानत, तिहाड़ से कल आएंगे बाहर

Advertisment

श्‍मशान घाट पर लगी शवों की लाइन

दिल्ली में गर्मी की वजह से हो रही मौतों के चलते श्मशान घाटों पर दाह संस्कार के लिए शवों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है, हालांकि इसकी अभी तक पुष्टि नहीं हुई है. निगमबोध घाट संचालन समिति के महासचिव के मुताबिक, निगमबोध घाट पर बुधवार को अंतिम संस्कार के लिए 142 शव लाए गए, जो प्रतिदिन के औसत से लगभग 136 प्रतिशत अधिक है. इस घाट पर रोज़ाना 50-60 शवों का दाह संस्कार किया जाता है. जबकि मंगलवार को भी 97 शवों का अंतिम संस्कार इस घाट पर किया गया. 20 जून की सुबह यहां 35 शवों का अंतिम संस्कार किया गया.

Source : News Nation Bureau

delhi weather news Delhi Heat Wave delhi severe heat delhi hot weather Weather Update india heat wave
Advertisment
Advertisment