Advertisment

Delhi Weather: दिल्ली-NCR में बारिश के बाद उमसभरी गर्मी से राहत, मौसम हुआ सुहावना

Delhi Weather: भारत मौसम विज्ञान विभाग की मानें तो दिल्ली में इस हफ्ते भले ही उमसभरी गर्मी के हालात बने रहें, लेकिन बारिश का सिलसिला ऐसे ही जारी रह सकता है.

author-image
Mohit Sharma
New Update
Delhi Weather

Delhi Weather( Photo Credit : File Pic)

Delhi Weather: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और आसपास के इलाकों में आज यानी गुरुवार को हुई झमाझम बारिश ने लोगों को उमसभरी गर्मी से राहत दिलाने का काम किया है. बारिश होने से दिल्ली के मैग्जीमम टेंपरेचर में गिरावट दर्ज की गई है. हालांकि मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली में इस पूरे हफ्ते चिपचिपी गर्मी से राहत मिलने की कोई उम्मीद नहीं है. वहीं, बारिश होने से दिल्ली में जाम कि विकट समस्या खड़ी हो गई. सड़कों पर दूर-दूर तक वाहनों की कतारें नजर आई, जिसकी वजह से लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा. 

Advertisment

यह खबर भी पढ़ें- Budget 2024: बजट पेश करने से पहले क्यों बांटा जाता हैं हलवा? आसान भाषा में समझ‍िए इसका मतलब

भारत मौसम विज्ञान विभाग की मानें तो दिल्ली में इस हफ्ते भले ही उमसभरी गर्मी के हालात बने रहें, लेकिन बारिश का सिलसिला ऐसे ही जारी रह सकता है. दिल्ली में जहां लोगों को उमसभरी गर्मी से छुटकारा दिलाया, वहीं कई इलाकों में सड़कों पर जलभराव की समस्या खड़ी हो गई. सड़कों पर पानी भरने से जाम की स्थिति बन गई और वाहन रेंगते नजर आए. आईएमडी के अनुसार दिल्ली में 22 जुलाई तक ऐसे ही हल्की व मध्यम बारिश होनी संभावना है. इसके साथ ही मौसम विभाग ने कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, गुजरात, तेलंगाना, यनम, तटीय आंध्र प्रदेश और कर्नाटक में बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है. आईएमडी ने बताया कि कई राज्यों में भारी बारिश के आसार बन रहे हैं. 

यह खबर भी पढ़ें- Petrol Diesel Rate in Pakistan: पाकिस्तान में किस भाव बिक रहा पेट्रोल-डीजल? रेट सुनकर रह जाएंगे हैरान

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में पिछले कई दिनों से उमसभरी गर्मी के हालात बने हुए हैं. चिपचिपी गर्मी के कारण लोगों को न घर में सुकून है और न बाहर चैन मिल रहा है. यहां तक कि घर में कूलर-पंखे भी गर्मी के सामने नाकाफी साबित हो रहे हैं. जबकि बाहर का मौसम तो असहनीय हो रहा है. ऐसे में लोगों को झमाझम बारिश का इंतजार है. हालांकि गुरुवार को हुई बारिश ने लोगों को गर्मी से राहत दिलाने का काम किया है. 

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Source : News Nation Bureau

Delhi Rain Update Delhi Rain NCR Rain Delhi Rain Weather Delhi NCR Delhi Weather Delhi weather news update delhi weather report delhi weather news update in hindi Delhi Rain Latest News Delhi Weather Weather delhi rain
Advertisment
Advertisment